Breaking Posts

Top Post Ad

अनुपूरक बजट में शिक्षामित्रों को 3200 करोड़ : 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Latest News

बेसिक शिक्षा विभाग के लिए 2300 करोड़ रुपये
मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने अनुपूरक बजट में शिक्षा मित्रों की नियुक्ति पर सुप्रीम कोर्ट की नजर के बावजूद सर्वशिक्षा अभियान के तहत शिक्षकों व शिक्षा मित्रों के वेतन के लिए 3200 करोड़ रुपये का इंतजाम किया है। इसमें से बेसिक शिक्षा विभाग के लिए 2300 करोड़ रुपये तथा समाज कल्याण विभाग के लिए 900 करोड़ रुपये की व्यवस्था की गई है।
वहीं, मुख्यमंत्री ने अनुपूरक बजट में बच्चों का खास खयाल रखा। स्कूली बच्चों को अब मिड-डे मील के लिए घर से बर्तन नहीं लाना होगा। स्टील की थाली, एक चम्मच व एक गिलास के अलावा स्कूली बैग भी सरकार उन्हें मुफ्त देगी।
बजट में इसके लिए पैसे का बंदोबस्त किया गया है। इसके साथ ही सरकार ने यशभारती व पद्म पुरस्कार पाने वालों को पेंशन देने का ऐलान किया है। वहीं पार्टी के नाम पर समाजवादी शुद्ध पेयजल सेवा के रूप में नई योजना शुरू की है।
सिंधु दर्शन के लिए मिलेगी मदद
प्रदेश सरकार ने पिछले बजट में समाजवादी श्रवण यात्रा का ऐलान किया था तो अनुपूरक बजट में सिंधी समाज के लिए लेह-लद्दाख में सिंधु दर्शन यात्रा की घोषणा की है। इसके लिए 10 लाख रुपये मिलेगा। सरकार हर यात्री को 10 हजार रुपये की मदद देगी।
अयोध्या व चित्रकूट में बनेगा भजन संध्या स्थल
मुख्यमंत्री ने अयोध्या व चित्रकूट में भजन संध्या स्थल के लिए 4 करोड़ रुपये देने का ऐलान किया है तो आगरा में मुगल म्यूजियम 15 करोड़ से बनेगा।

सरकारी नौकरी - Government of India Jobs Originally published for http://e-sarkarinaukriblog.blogspot.com/ Submit & verify Email for Latest Free Jobs Alerts Subscribe सरकारी नौकरी - Government Jobs - Current Opening All Exams Preparations , Strategy , Books , Witten test , Interview , How to Prepare & other details

Facebook