Breaking Posts

Top Post Ad

शिक्षकों के आधे पद खाली : 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Latest News

डिग्री शिक्षकों की पेंशन राशि की कटौती फंसी
लखनऊ । प्रदेश में सहायता प्राप्त अशासकीय महाविद्यालयों में 1 अप्रैल 2005 के बाद नियुक्त शिक्षकों की पेंशन राशि की कटौती वित्त विभाग की चुप्पी में फंस गई है। विभाग चुप्पी तोड़े और नियोक्ता (प्रबंध तंत्र) को अंशदान जमा करने के बारे में स्पष्ट दिशा-निर्देश जारी करे तो इसकी कटौती शुरू हो। विधान परिषद में मंगलवार को सदस्यों के सवाल पर मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की तरफ से यह लिखित जवाब दिया गया।

एक अन्य सवाल पर सीएम की तरफ से कहा गया कि सहायता प्राप्त अशासकीय विद्यालयों में रिक्त पदों पर उसी महाविद्यालय में स्ववित्त पोषित पाठ्यक्रमों में पढ़ा रहे शिक्षकों का समायोजन नहीं किया जा सकता।

शिक्षकों के आधे पद खाली : एक प्रश्न के जवाब में मुख्यमंत्री की तरफ से बताया गया कि सहायता प्राप्त महाविद्यालयों में कुल 12506 पद सृजित हैं। इनके विपरीत सिर्फ 5651 पदों पर ही शिक्षक कार्यरत हैं। उच्चतर शिक्षा सेवा आयोग इलाहाबाद के विज्ञापन संख्या-37 में 838 पद, विज्ञापन संख्या-38 में 281 पद, विज्ञापन संख्या 42 में 152 पदों केचयन के संबंध में मामला उच्च न्यायालय में विचाराधीन है। विज्ञापन संख्या 46 में विज्ञापित 1652 पदों पर चयन की प्रक्रिया चल रही है।
http://e-sarkarinaukriblog.blogspot.com/ 
सरकारी नौकरी - Government of India Jobs Originally published for http://e-sarkarinaukriblog.blogspot.com/ Submit & verify Email for Latest Free Jobs Alerts Subscribe सरकारी नौकरी - Government Jobs - Current Opening All Exams Preparations , Strategy , Books , Witten test , Interview , How to Prepare & other details

Facebook