Breaking Posts

Top Post Ad

प्राथमिक के 826 शिक्षकों की वरिष्ठता सूची जारी : 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Latest News

प्राथमिक के 826 शिक्षकों की वरिष्ठता सूची जारी
फतेहपुर, जागरण संवाददाता : प्राथमिक स्कूल में पढ़ाकर प्रोन्नति की राह देख रहे शिक्षकों का रास्ता प्रशस्त हो गया है। दफ्तर के सूचना पट में चिपकाई गई सूची में दिखते ही वह खुशी से उछल पड़े। वही सूची में खामियों को सुधारने के लिए तिथि भी निर्धारित की है। प्रक्रिया में प्रधानाध्यापक बनने का लाभ 826 शिक्षक-शिक्षिकाएं उठा सकेंगे।
प्राथमिक स्कूलों में सहायक अध्यापकों का प्रमोशन प्राथमिक के प्रधानाध्यापक के पद पर अथवा जूनियर के सहायक अध्यापक के पद पर होता आया है। लेकिन इसबार तकनीकी अड़चनों के चलते इन्हें प्राथमिक का प्रधानाध्यापक बनाया जा रहा है। विभाग ने शनिवार को वरिष्ठता सूची जारी कर दी। जिसमें जिले के 13 ब्लाकों में 879 शिक्षक-शिक्षिकाएं अर्ह पाई गई हैं। इसी तरह सदर नगर क्षेत्र में 44 तथा ¨बदकी नगर क्षेत्र में महज 3 शिक्षक-शिक्षिकाएं अर्ह पाई गईं हैं। इनका प्रमोशन होना तय है। सूची में नाम छूटने वालों के हाथ मायूसी लगी है। विभाग ने अभी सुधार का समय दे रखा है। अगर कोई छूटा है तो उसका नाम दर्ज को जाएगा। बीएसए विनय कुमार ने बताया कि व्यवस्था को पारदर्शी बनाने के लिए सूची जारी की गई है। जिसको भी आपत्ति है वह खंड शिक्षाधिकारी के माध्यम से अपना प्रत्यावेदन दे सकता है। प्रत्यावेदन देने के लिए 28 अगस्त तक का समय निर्धारित किया है। निर्धारित समय के बाद प्रत्यावेदन में विचार नहीं किया जाएगा।

सरकारी नौकरी - Government of India Jobs Originally published for http://e-sarkarinaukriblog.blogspot.com/ Submit & verify Email for Latest Free Jobs Alerts Subscribe सरकारी नौकरी - Government Jobs - Current Opening All Exams Preparations , Strategy , Books , Witten test , Interview , How to Prepare & other details

No comments:

Post a Comment

Facebook