Breaking Posts

Top Post Ad

अब गृहमंत्री से मिले शिक्षामित्र, क्या कुछ निकल पाया हल? : 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Latest News

यूपी के सीएम अ‌खिलेश यादव और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बाद असंतुष्ट और निराश शिक्षामित्रों ने देश के गृहमंत्री राजनाथ सिंह से मुलाकात की है। उप्र दूरस्‍थ बीटीसी शिक्षक संघ के संयोजन में शिक्षामित्रों के एक दल ने शनिवार को गृहमंत्री राजनाथ सिंह से मुलाकात की।
इस मुलाकात में इन शिक्षामित्रों ने अपना दर्द राजनाथ को बयां किया। राजनाथ सिंह को दिए गए पत्र में उन्होंने कहा कि प्रदेश में गुणवत्ता बढ़ाने के लिए पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी बाजपई और पूर्व सीएम कल्याण सिंह ने शिक्षामित्रों की व्यवस्‍था शुरू की थी। उन्होंने कहा कि प्रदेश में लगभग्‍ा 24 हजार शिक्षामित्र अपने काम को बखूबी अंजाम दे रहे हैं। कोर्ट के इस फैसले से उन सभी पर बिपरीत प्रभाव पड़ेगा। शिक्षामित्रों के इस दल ने राजनाथ सिंह के साथ इस बात की चिंता व्यक्त करते हुए कहा कि यदि शिक्षामित्रों का समयोजन नहीं किया गया तो हजारों परिवारों की रोजी-रोटी पर इसका असर पड़ेगा। गृहमंत्री ने शिक्षामित्रों का ज्ञापन लेते हुए इस मसले को संज्ञान में लेने की बात कही है।
इसके पहले हाईकोर्ट का फैसला आने शिक्षामित्रों ने यूपी के सीएम अखिलेश यादव से मुलाकात की ‌थी। अखिलेश ने उन्हें इस विषय में कुछ करने का आश्वसन दिया था। पिछले सप्ताह जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने संसदीय क्षेत्र गए थे तो भी शिक्षामित्रों के एक समूह ने उनसे मुलाकात की थी। प्रधानमंत्री ने उनसे संयम बनाए रखने का अनुरोध किया था।
सरकारी नौकरी - Army /Bank /CPSU /Defence /Faculty /Non-teaching /Police /PSC /Special recruitment drive /SSC /Stenographer /Teaching Jobs /Trainee / UPSC

Facebook