Breaking Posts

Top Post Ad

यूपी में 365 में से 157 दिन अवकाश : 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Latest News

लखनऊ। सूबे की छुट्टियों की सियासत इतनी गहरी हो चुकी है कि कोई भी कर्मचारी साल के 365 दिनों में से करीब 157 दिन की छुट्टियाें का मजा ले सकता है। अंदाजा लगाना कठिन नहीं है कि सरकारी कामकाज का समय लगातार घटता जा रहा है।

समाजवादी सरकार ने सार्वजनिक अवकाश घोषित करने में खूब दरियादिली दिखाई है। जाति, समाज और धर्म के समीकरणों को साधने के चक्कर में इसी साल करीब आधा दर्जन नई छुट्टियों का एलान किया गया है। इसमें देश के पहले उपप्रधानमंत्री सरदार बल्लभभाई पटेल व आचार्य नरेंद्रदेव, पूर्व प्रधानमंत्री चंद्रशेखर व जननायक कर्पूरी ठाकुर तथा महाराणा प्रताप जयंती पर घोषित की गई छुट्टियां शामिल हैं। डा. भीमराव अंबेडकर के परिनिर्वाण दिवस की छुट्टी नए सिरे से शुरू की। अब पांच दिन की लगातार छुट्टियों के बाद कार्यालय खुला तो फिर एक दिन की छुट्टी की सौगात। जानकार बताते हैं कि छठ पूजा पर सार्वजनिक अवकाश के बहाने सरकार ने पूर्वांचल के वोट बैंक पर नजरें गड़ाई हैं।
सामान्य प्रशासन विभाग के संयुक्त सचिव केडी वर्मा ने छठ पूजा पर्व के मौके पर मंगलवार (17 नवंबर) को सार्वजनिक अवकाश घोषित किया है। साथ ही स्पष्ट किया है कि इस अवकाश की वजह से जिन कार्यालयों में पांच दिवसीय सप्ताह है वहां 21 नवंबर को कार्यालय सामान्य दिनों की तरह खुले रहेंगे।
सप्ताह में पांच दिन वाले कार्यालय 21 को खुले रहेंगे
सरकार ने साल में सात नए सार्वजनिक अवकाश घोषित किए

http://e-sarkarinaukriblog.blogspot.com/ 
ताज़ा खबरें - प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती सरकारी नौकरी - Army /Bank /CPSU /Defence /Faculty /Non-teaching /Police /PSC /Special recruitment drive /SSC /Stenographer /Teaching Jobs /Trainee / UPSC

Facebook