Breaking Posts

Top Post Ad

सीटीईटी के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया शुरू

नई दिल्ली। देशभर में स्कूल शिक्षण कार्य के लिए केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) की ओर से आयोजित होने वाली केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (सीटीईटी) के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया बुधवार से शुरू हो गई है। इच्छुक उम्मीदवार 18 जुलाई तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।
सामान्य व ओबीसी वर्ग को पेपर-1 या पेपर-2 में से किसी एक के लिए 600 रुपए भुगतान करना होगा, जबकि दोनों पेपर के लिए 1000 रुपए चुकाने होंगे।
इसी तरह से एससी-एसटी व दिव्यांग श्रेणी के आवेदक को किसी एक पेपर के लिए तीन सौ रुपए जबकि दोनों पेपर के लिए पांच सौ रुपए का भुगतान करना होगा। फीस का भुगतान 19 जुलाई दोपहर 3.30 बजे तक किया जा सकता है। 18 सितंबर को होगी परीक्षासीबीएसई के अनुसार परीक्षा 18 सितंबर 2016 को होगी। इस परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन सीबीएसई की वेबसाइट के माध्यम से किया जा सकता है।
उम्मीदवार आवेदन फॉर्म में 20 जुलाई से 25 जुलाई तक ऑनलाइन सुधार कर पाएंगे। आवेदक को फॉर्म में मोबाइल नंबर व ई-मेल आईडी देना अनिवार्य है। सीबीएसई के अनुसार, इस बार पेपर-1 की स्थान पर पेपर-2 की परीक्षा सुबह की पाली में 9.30 से दोपहर 12 बजे के बीच होगी। दूसरी पाली दोपहर दो बजे से 4.30 बजे तक पेपर-1 की परीक्षा कराई जाएगी।
sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

Facebook