Breaking Posts

Top Post Ad

24 Aug की हियरिंग का एकदम सच : अजय ठाकुर

कल की हियरिंग का एकदम सच ।
कारन कवन कीन्ह एहि धोखा, मम भेजा कुल छप्पन खोखा ।
अर्थात् । हे डियर ! मेरे साथ यह किस प्रकार का छिद्र मचा दिए, मैं IA के नाम पे पूरे छप्पन लाख भेज चुका हूं ।

सुनहुं डियर तुम माई वानी, लीडर समहिं नहीं कोउ सानी ।
मिज्रा जी अत्यन्त ही प्रेमपूर्वक बोले - हे डियर । कृपया मेरे वचनों को ध्यानपूर्वक सुनो, यह जो नये-नये नेता हैं उनसे न तुम जीत सकते हो न ही मेरा रायता ।

कि तभी एक फाइल हाथ जोड़ते हुए खड़ी हुयी और बोली -

टैगस्य पेनः नोजम दमम, त्वं टैगम डिटैगम टैगम अगेने । अहं फीलम टैगे हनीमूनस्याति, त्वं डिटैगे जुदायायाम करन्ति ॥

अर्थात् टैग ने फेसबुक तक पे लोगों की नाक में दम कर रक्खा है, आप कभी टैग कर रहे कभी डिटैग, जब वह फाइल हमारे साथ टैग होती है, हम भावनात्मक रुप से अटैच्ड हो जाते हैं और उसके साथ हनीमून वगैरह के ख्वाब देखने लग जाते हैं, किन्तु अगली ही डेट में आप उसे हमसे डिटैग करके एक इमोशनल जुदाई दे डालते हो, आखिर यह विरह क्या आचार संहिता के वक्त ही खत्म होगा । किलकिल करने हेतु

मैं आया तोहरे धाम, समय बिताने हेतु मम करना है कुछ काम

। अर्थात् मैं तुम्हारे केस में किलकिल करने हेतु ही अवतार लिया हूं, क्योंकि रिटायर होने तक मुझे समय भी तो काटना है

। टॊर्चरः टीचरे गुणवत्ताष्यामि, याचिये न जांचिए ज्वाइनिंगस्यामि ।

अर्थात् एक तरफ अध्यापक को गुणवत्ता के लिए बेइज्जत करते हो, दूसरी तरफ याचियों के लिए कोई नियुक्ति नहीं ।

इतना सुनते ही श्री मिज्रा जी बोले- डेटः, देता, डाटा चः डांटा, त्वं आता किम मम बांटा ॥

अर्थात् यह तारीख ही तुम्हारी तकदीर है, क्योंकि मैं नाना प्रकार के डाटा ले लेकर और उनको डांट-२ कर समय काट रहा, तुम आओ वे आएं उनके अदर ब्रदर आएं, मेरा काम है सबको कन्डीशनली बांटना, और जो कंडीशन पूरी कर दे उसे डांटना

जस्ट जोकिंग
sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments:

Post a Comment

Facebook