Breaking Posts

Top Post Ad

सुप्रीमकोर्ट मे चल रहे केस की सुनवाई में मजबूती पैरवी करेगा शिक्षामित्र संघ, अन्य समस्याएँ बाद में होंगी निस्तारित

सुप्रभात साथियों ! वर्तमान समय मे शिक्षा मित्रों के समक्ष sc मामले मे चल रही सुनवाई मे मजबूती से पैरवी ,असमायोजीत का समायोजन ,समायोजन होने तक समान वेतन , जिले से जिले मे हुये स्थानान्तरण पर
रोक एवं 16448 btc पदों पर कोर्ट के आदेश के उपरान्त भी btc वालो का विरोध समेत कई महत्वपूर्ण एवं गम्भीर समस्याएँ खड़ी है uppsms उपरोक्त सभी समस्याओं के निराकरण हेतु हर सम्भव प्रयास कर रहा है
साथियो शिक्षामित्र से सहायक अध्यापक बनने वालों के बेसिक शिक्षा सचिव ने अपने किये गये सभी तबादले निरस्त कर दिए हैं, उनके पत्र अनुशार हाईकोर्ट समायोजन को रद कर चुका है और सुप्रीम कोर्ट में इसकी सुनवाई चल रही है। बेसिक शिक्षा परिषद सचिव का निर्देश है कि ऐसी स्थिति में समायोजित शिक्षकों का स्थानांतरण किया जाना उचित नहीं है। इस आदेश से समायोजित शिक्षकों में खलबली मची है!
उपरोक्त के सम्बन्ध मे हम बेसिक शिक्षा सचिव महोदय से कहना चाहते है कि सुप्रीम कोर्ट में सिर्फ समायोजित शिक्षकों का ही प्रकरण लंबित नहीं है वहां 72 हजार एवं अन्य भर्तियों की भी सुनवाई होनी है ऐसे में सिर्फ समायोजित शिक्षकों का तबादला निरस्त करना जायज नहीं है। यह आदेश सबके लिए होना चाहिए, क्योंकि अन्य कई विवादित भर्तियों के नए शिक्षकों के भी स्थानांतरण हुए हैं। हम इसका पुरजोर तरीके से विरोध करते हुये शासन से माँग करते है कि या तो शिक्षा मित्रों को भी जिले से जिले मे स्थानांतरण का लाभ दिया जाये अन्यथा अन्तरिम आदेश से निउक्ति पाये सभी शिक्षकों के स्थानान्तरण भी निरस्त किये जाये !उपरोक्त मांगो को लेकर संघ अतिशीघ्र बेसिक शिक्षा सचिव से मिलेगा !
दूसरे अभी वर्तमान मे चल रही 16448 btc भर्ती मे कुछ स्थान पर उच्च न्यायालय के स्पष्ट आदेश के उपरान्त भी शिक्षा मित्रों के आवेदनों पर btc आवेदकों ने विरोध किया है ओर उनकी प्रतिएक जिले मे जिलाधिकारियों को शिक्षा मित्रों के विपक्ष मे एक ज्ञापन देने की योजना भी है uppsms अपने सभी पदाधिकारियों को निर्देशित करता है कि आप कोर्ट की तैयारियों के साथ -साथ अपने जिले मे हो रही काउंसलिंग का भी ध्यान रखते हुये अपने साथियों का भी ध्यान रखे ओर आवश्यकता पड़ने पर अपने हक के रास्ते मे रोड़ा अटकाने वालो का पुरजोर तरीके से विरोध भी करे !
sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments:

Post a Comment

Facebook