अपर प्राइमरी में 32 हजार खेल शिक्षकों की भर्ती अगले हफ्ते से !

एनबीटी ब्यूरो, लखनऊ सरकारी अपर प्राइमरी स्कूलों में 32 हजार खेल शिक्षकों की भर्ती अगले हफ्ते से शुरू करने की तैयारी प्रदेश सरकार कर रही है। इन भर्तियों के लिए ऑनलाइन आवेदन मांगे जाएंगे।
इसके लिए एनआईसी को भी वेबसाइट तैयार करने के लिए कह दिया गया है।

खेल शिक्षकों की भर्ती पर कैबिनेट में पहले ही फैसला लिया जा चुका है। सरकार की कोशिश है कि विधान सभा चुनाव आचार संहिता लागू होने से पहले भर्ती प्रक्रिया शुरू कर दी जाए। इसके लिए पिछले दिनों शिक्षा विभाग और एनआईसी के अधिकारियों के बीच बैठक भी हुई थी। एनआईसी ने तैयारी के लिए कुछ समय मांगा है। बीपीएड डिग्री धारकों को नियत वेतनमान पर खेल एवं शारीरिक शिक्षक के तौर पर रखा जाएगा। शिक्षा विभाग के अधिकारियों का कहना है कि बेसिक शिक्षा परिषद को निर्देश दे दिए गए हैं कि एनआईसी के सहयोग से जल्द भर्तियों का विज्ञापन जारी कर दिया जाए। अगले हफ्ते तक विज्ञापन जारी हो सकता है।

इसलिए लिया निर्णय: प्रदेश के अपर प्राइमरी स्कूलों में फिलहाल 13 हजार खेल एवं शारीरिक शिक्षक हैं। ये शिक्षक सर्व शिक्षा अभियान के तहत नियत वेतनमान पर रखे गए थे। वहीं, प्रदेश में कुल 45 हजार अपर प्राइमरी स्कूल हैं। ऐसे में 32 हजार स्कूलों में खेल शिक्षक नहीं हैं। इसी को ध्यान में रखते हुए सरकार ने खेल शिक्षकों की भर्ती का निर्णय लिया है।
sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines
Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Breaking News This week