Breaking Posts

Top Post Ad

'मिशन फरवरी' में जुट गया चुनाव आयोग सुहाता है फरवरी जनवरी-फरवरी में विधानसभा चुनाव कराने की तैयारी, दिसंबर में जारी होगा कार्यक्रम

असली बीइओ कौन : दो बीईओ की तैनाती,असमंजस में शिक्षक
कुशीनगर : कसया ब्लाक में दो बीइओ की तैनाती चर्चा का विषय बना हुआ है। शिक्षक ही नहीं एबीआरसी व एनपीआरसी तक नहीं समझ पा रहे कि आखिर ब्लाक का असली बीइओ कौन है, और वे किसका आदेश मानें।
कसया में पिछले कुछ दिनों से बेसिक शिक्षा निदेशक के आदेश पर धीरेंद्र त्रिपाठी बतौर बीइओ कार्यरत हैं। बीते 24 अक्टूबर को बीएसए कार्यालय से बीइओ पडरौना अजय तिवारी को कसया का अतिरिक्त चार्ज देकर कसया में तैनात बीइओ त्रिपाठी को विशुनपुरा भेजने का आदेश जारी हुआ। इस आदेश का अब तक अनुपालन नहीं दिख रहा है। 26 अक्टूबर को तो मामला अजीबोगरीब स्थिति में पहुंच गया।
पडरौना बीइओ तिवारी बीआरसी पहुंच कर कार्यभार ग्रहण करने की औपचारिकता निभा रहे थे कि यहां तैनात बीइओ त्रिपाठी भी पहुंच गए। मौजूद लोग समझ नहीं पा रहे थे कि आखिर हो क्या रहा है। कुछ देर तक दोनों अधिकारी अकेले कमरे में गुफ्तगू किए और फिर चल दिए। यह सिलसिला आज तक चल रहा है। दोनों अधिकारी बीआरसी आते हैं औ अपना कार्य अपने-अपने ढंग से चला रहे हैं। शिक्षक व कर्मचारियों में असमंजस की स्थिति बनी हुई है। इस असमंजस की स्थिति में अनुशासन और शैक्षिक वातावरण भी प्रभावित हो रहा है।
-----'' पडरौना बीइओ अजय तिवारी को कसया बीइओ का अतिरिक्त कार्यभार सौंपा गया है। कसया में तैनात बीइओ धीरेंद्र त्रिपाठी का स्थानांतरण विशुनपुरा हो गया है। आदेश नहीं मानने की स्थिति में उनके विरुद्ध नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी।''
पन्नालाल गुप्ता

बीएसए
sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments:

Post a Comment

Facebook