Breaking Posts

Top Post Ad

1 दिसंबर से रसोई गैस पर इन लोगों को नहीं मिलेगी सब्सिडी

नई दिल्ली. नोटबंदी को लेकर लगातार कोई न कोई नई खबरें लोगों को झटका दे रही है, नोटबंदी के बीच एक बड़ी खबर जो आ रही है वो आधार कार्ड से संबंधित है। खबर ये है कि आप गैस एजेंसी में अपने आधार नंबर को लिंक कराए बिना आप गैस सब्सिडी का फायदा नहीं उठा पाएंगे।
मतलब आपको अपना आधार कार्ड गैस एजेंसी में लिंग करवाना होगा अगर आपने अब तक ऐसा नहीं किया है तो आपको भारी नुकसान झेलना पड़ सकता है।
रिपोर्ट के मुताबिक, आइओसी द्वारा जारी एक निर्देश में कहा गया है कि 1 दिसम्बर से पहले जितने आधार कार्ड गैस एजेंसी से लिंक है उन्हे सब्सिडी दी जाएगी लेकिन अगर 1 दिसम्बर से पहले तक बिना आधार कार्ड के चल रहे गैस कनेक्शन पर दी जा रही सब्सिडी बंद कर दी जाएगी। इसका मतलब साफ है कि अगर आपने अब तक अपना आधार नंबर आइओसी से लिंक नहीं करवाया है तो आप गैस सब्सिडी का फायदा नहीं उठा पाएंगे।
आइओसी का कहना है कि आप 1 दिसंबर के बाद सब्सिडी में कोई फायदा नहीं उठा सकते हैं लेकिन अपने गैंस कनेक्शन को आधार कार्ड से लिंक कराने की अंतिम तिथी 31 दिसंबर रखी गई है। अगर आप इस तयसीमा के अंदर अपने आधार कार्ड को लिंक करा देते हैं तो आप इसका फायदा उठा सकते हैं वरना आप हमेशा के लिए इसके फायदे से वंचित रह जाएंगे।
आइओसी के अनुसार आपको गैंस एजेंसी के साथ-साथ अपना आधार कार्ड बैंक अकाउंट से भी लिंग करवाना होगा। दरअसल, गैस सब्सिडी का लाभ लेने का ये आखिरी मौका है इसलिए जितनी जल्दी हो सके इसका लाभ लें। वैसे नोटबंदी की वजह से ऐसा करना मुश्किल हो सकता है लेकिन अगर ऐसा नहीं किया गया तो आपको पेंशन के लाले भी पड़ सकते हैं।
sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments:

Post a Comment

Facebook