Breaking Posts

Top Post Ad

अच्छी खबर : बिल का खत्म होगा झंझट, वेबसाइट अपडेट होते ही खाते में जाएगा पैसा

विशाल, हापुड़ कोषागार से वेतन पाने वाले जिले के 4040 कर्मचारियों के लिए अच्छी खबर है। अब उन्हें वेतन के लिए लेखा लिपिक के चक्कर नहीं काटने पड़ेंगे और न ही कोषागार में अतिरिक्त कवायद करनी पड़ेगी। अब विभागाध्यक्ष सीधे कर्मचारियों के खाते में वेतन का भुगतान करेंगे।
प्रदेश के मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी की सरकार ने कर्मचारियों को नियमित रूप से वेतन दिए जाने का आदेश दिया है। हालांकि शिक्षकों और कर्मचारियों को पहले से ही ऑनलाइन वेतन भुगतान होता है लेकिन यह प्रक्रिया इतनी जटिल थी कि अधिकांश विभागों में महीने की 10 तारीख के बाद ही वेतन मिलता था। पूर्व में बिल-वाउचर तैयार कर लेखा लिपिक कोषागार ले जाते थे और वहां कर्मचारियों से आवश्यक औपचारिकता पूरी कराकर कर्मचारियों को वेतन मिलता था।
शासन के निर्देश पर अब बिल-बाउचर बनाने की आवश्यकता नहीं होगी, बल्कि सभी विभागाध्यक्ष अपने कार्यालयों में बैठकर अपने विभाग की वेबसाइट खोलेंगे और जिन कर्मचारियों का वेतन भेजना है इसकी फीडिंग करके कोषागार को भेजेंगे। ट्रेजरी अफसर से पास होते ही कर्मचारी के खाते में वेतन पहुंच जाएगा।
इस व्यवस्था के तहत लखनऊ में बैठे वरिष्ठ अधिकारी भी ऑनलाइन यह देख सकेंगे कि किसी कर्मचारी के वेतन भुगतान में कोई अनियमितता तो नहीं की जा रही है। नई प्रक्रिया में कर्मचारियों को समय से वेतन मिल सकेगा। फील्ड और ऑफिस में काम करने वाले कर्मचारियों को इससे काफी राहत मिलेगी।
वर्जन
एक अप्रैल से ऑनलाइन वेतन की नई व्यवस्था लागू की जा रही है। सभी विभागाध्यक्ष पेंशन वाले यूजर पासवर्ड का इस्तेमाल करेंगे। बिल-बाउचर की कोई आवश्यकता नहीं होगी। जिले में 4040 कर्मचारियों को इसका लाभ होगा। सभी विभागों इस संबंध में जानकारी दे दी गई है।
- प्रत्यूष कुमार, जिला कोषाधिकारी
sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments:

Post a Comment

Facebook