Breaking Posts

Top Post Ad

12091 अभ्यर्थियों की भर्ती , आठ फरवरी को रिक्तियों एवं कटऑफ का प्रकाशन : 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Latest News

नियुक्ति के लिए याचियों ने पसारे हाथ , वेबसाइट पर आज 12091 अभ्यर्थियों की सूची राज्य ब्यूरो, इलाहाबाद : बेसिक शिक्षा परिषद के प्राथमिक विद्यालयों में 12091 अभ्यर्थियों के भर्ती की प्रक्रिया शुरू हो गई है। परिषद की वेबसाइट पर रविवार से चयनित अभ्यर्थियों की सूची देखी जा सकती है।


सोमवार को परिषद रिक्तियों की सूची एवं कटऑफ मेरिट जारी करेगा। साथ ही दस फरवरी से प्रदेश के लगभग हर जिलों में काउंसिलिंग होगी। परिषद के प्राथमिक स्कूलों में चल रही 72825 शिक्षकों की भर्ती के तहत 12091 युवाओं की नियुक्ति होनी है। असल में यह वही अभ्यर्थी हैं जिनके अंक कटऑफ से अधिक होने के बाद भी वह नियुक्ति नहीं पा सके थे।
ऐसे अभ्यर्थी सुप्रीम कोर्ट पहुंचे थे। कोर्ट के निर्देश पर बेसिक शिक्षा परिषद ने युवाओं से प्रत्यावेदन मांगे थे। करीब 75 हजार से अधिक प्रत्यावेदनों में से प्रथम दृष्ट्या 12091 ऐसे अभ्यर्थी मिले जिनके अंक कटऑफ से अधिक थे। सभी प्रकरणों को संबंधित जिलों में भेजा गया, वहां उनकी जांच हुई है। इनकी नियुक्ति के लिए पिछले दिनों शासन ने भी हरी झंडी दे दी है। सचिव बेसिक शिक्षा परिषद संजय सिन्हा ने इस संबंध में विज्ञप्ति जारी कर दी है। कहा गया है कि 12091 अभ्यर्थियों की सूची परिषद की वेबसाइट यूपी बीईडी डॉट ओआरजी पर सात फरवरी से उपलब्ध कराई जा रही है। सूची में सम्मिलित अभ्यर्थी आवेदन करने वाले जिले में रिक्ति की उपलब्धता के आधार पर प्रकाशित होने वाली विज्ञप्तियों को देख काउंसिलिंग में प्रतिभाग कर सकते हैं। सचिव ने लिखा है कि ऐसे जिले जहां रिक्तियां हैं वहां आठ फरवरी को रिक्तियों एवं कटऑफ का प्रकाशन समाचारपत्रों में कराया जाएगा और 10 फरवरी से काउंसिलिंग होगी।
ऐसे अभ्यर्थी नहीं होंगे अर्ह : सचिव बेसिक शिक्षा परिषद ने विज्ञप्ति में लिखा है कि ऐसे अभ्यर्थी काउंसिलिंग में प्रतिभाग करने के अर्ह नहीं होंगे, जो पहले की काउंसिलिंग में उपस्थिति हुए हों, किंतु अभ्यर्थन निरस्त हो गया हो। या पूर्व में चयनित होकर किसी जिले में प्रशिक्षु शिक्षक के रिक्ति के सापेक्ष नियुक्ति पत्र प्राप्त कर लिया हो और कार्यभार ग्रहण कर लिया हो
Sponsored links :
ताज़ा खबरें - प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Breaking News: सरकारी नौकरी - Army /Bank /CPSU /Defence /Faculty /Non-teaching /Police /PSC /Special recruitment drive /SSC /Stenographer /Teaching Jobs /Trainee / UPSC

Facebook