पढ़ाने की जगह छुट्टी के लिए चक्कर लगा रहे शिक्षक

एनबीटी, लखनऊ बेसिक शिक्षा विभाग के अधिकारी इन दिनों छुट्टी मांगने वाले शिक्षकों से परेशान है। क्योंकि यहां हर दिन 20 से 25 शिक्षक छुट्टी मांगने के लिए आ रहे हैं। वहीं एक अप्रैल से स्कूलों ने नया सत्र शुरू हो गया है। अब ऐसे में अधिकारी परेशान हैं कि शिक्षकों को छुट्टी देंगे तो स्कूलों में पढ़ाई कैसे होगी।
पहले से ही 400 से 500 शिक्षक छुट्टी पर हैं। ऐसे में सभी शिक्षकों को आश्वासन दिया जा रहा है कि छुट्टी पर गए हुए शिक्षकों के वापस आने के बाद उन्हें छुट्टी दे दी जाएगी।

सीसीएल लीव से परेशान अधिकारी

दरअसल बच्चों के लिए शिक्षकों को चाइल्ड केयर लीव (सीसीएल) मिलती है। यह ज्यादातर एग्जाम के समय या बच्चों की बीमारी में शिक्षकों को दी जाती है। बेसिक शिक्षा अधिकारी प्रवीण मणि त्रिपाठी ने बताया कि शहर के ढाई हजार स्कूलों में लगभग 6000 शिक्षक कार्य कर रहे हैं। इसमें बोर्ड परीक्षा की शुरुआत के समय चार सौ से अधिक शिक्षक छुट्टी पर चले गए। इसके बाद भी शिक्षकों के छुट्टी मांगने का सिलसिला जारी है। सभी को अगर हम छुट्टी दे दें तो आधे से ज्यादा स्कूल खाली हो जाएंगे। ऐसे में सभी की फाइलें रखी हुई हैं। एक अनुपात से अधिक हम भी शिक्षकों को छुट्टी नहीं दे सकते। ऐसे में जो छुट्टी पर गए है उनके वापस आने का इंतजार किया जा रहा है।
sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments :

Post a Comment