Breaking Posts

Top Post Ad

कंप्यूटर अनुदेशकों पर लाठीचार्ज, कई घायल: योगी आवास पर दे रहे थे धरना

लखनऊ : मांगों को लेकर मुख्यमंत्री आवास पर बुधवार को धरना देने जा रहे माध्यमिक कंप्यूटर अनुदेशकों पर पुलिस ने लाठीचार्ज कर दिया, जिसमें आधा दर्जन से अधिक महिलाओं को चोटें आईं।
तीन पुरुष अनुदेशक बेहोश हो गए। पुलिस ने अनुदेशकों को पार्क रोड स्थित माध्यमिक शिक्षा परिषद निदेशालय तक खदेड़ दिया। जहां वे दिनभर धरने पर बैठे रहे। दोपहर बाद मुख्यमंत्री के विशेष सचिव से आश्वासन मिलने के बाद धरना स्थगित कर दिया। माध्यमिक कंप्यूटर अनुदेशक एसोसिएशन के बैनर तले प्रदेशभर से आए सैकड़ों अनुदेशक पार्क रोड स्थित माध्यमिक शिक्षा परिषद निदेशालय पर एकत्र हुए। सूचना पाते ही भारी पुलिसबल मौके पर तैनात कर दिया गया। 11 बजे अनुदेशक मुख्यमंत्री आवास पर धरना देने के लिए बढ़ने लगे। पुलिसकर्मियों ने रोकने का प्रयास किया पर वे नहीं माने। कालिदास मार्ग चौराहे पर वे बैरीकेडिंग गिराने लगे। उग्र होते देख पुलिस ने लाठीचार्ज शुरू कर दिया। संरक्षक चेतनारायण सिंह ने बताया कि संगठन तीन वर्षो से मांगों को लेकर प्रदर्शन कर रहा है। माध्यमिक विद्यालयों में बनी कंप्यूटर लैब धूल फांक रहीं हैं।
शिक्षण कार्य में लगे चार हजार से अधिक अनुदेशक बेरोजगारी और भुखमरी की कगार पर हैं। महामंत्री अनिरुद्ध पांडे ने सीएम के विशेष सचिव अजय सिंह ने नए सत्र से कंप्यूटर लैब को शुरू कर अनुदेशकों की बहाली का आश्वासन दिया है।

sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments:

Post a Comment

Facebook