Breaking Posts

Top Post Ad

गृह जनपद में तैनाती पा सकेंगे बेसिक शिक्षक

सहारनपुर। वर्षों से गृह जनपद छोड़कर सहारनपुर में तैनात तथा सहारनपुर छोड़कर अन्य जनपदों में पढ़ाने को मजबूर बेसिक शिक्षकों को जल्द ही अपने गृह जनपदों में तैनाती मिलेगी। दरअसल, बेसिक शिक्षा परिषद सचिव ने ट्रांसफर की प्रक्रिया का कार्यक्रम जारी किया है।
ट्रांसफर को लेकर परिषद की सक्रियता से शिक्षकों में खुशी की लहर है। गत वर्षों में हुई शिक्षक भर्तियों में बड़ी संख्या में जन्य जनपदों के अभ्यर्थियों को सहारनपुर के परिषदीय प्राथमिक विद्यालयों में तैनाती मिली थी। इसी प्रकार यहां के भी अनेक अभ्यर्थियों केे अन्य जनपद आवंटित हुए थे। वर्षों से यह शिक्षक अपने गृह जनपदों में लौटने का इंतजार कर रहे हैं। बेसिक शिक्षा परिषद के सचिव ने शिक्षकों के इस इंतजार को खत्म करने की तैयारी शुरू कर दी है। उक्त शिक्षकों के अपने गृह जनपदों में ट्रांसफर की प्रक्रिया 13 जनवरी 2018 से शुरू हो रही है। इस तिथि को विज्ञापन जारी होगा। इसके बाद आवेदन करने से लेकर रिलीविंग और ज्वाइनिंग तक की प्रक्रिया फरवरी के दूसरे सप्ताह तक कंपलीट की जाएगी।
यह है ट्रांसफर का कार्यक्रम
- ट्रांसफर के लिए विज्ञापन का प्रकाशन 13 जनवरी को होगा।
-ऑनलाइन आवेदन 16 से 23 जनवरी तक किए जा सकेंगे।
-काउंसलिंग 27 जनवरी को होगी।
-ऑनलाइन किए गए आवेदनों का सत्यापन 31 जनवरी तक होगा।
-ट्रांसफर हुए शिक्षकों की सूची का प्रकाशन फरवरी के दूसरे सप्ताह में होगा।
------------------------------
अंतरजनपदीय ट्रांसफर की प्रक्रिया शुरू होने जा रही है। इसके लिए परिषद से पत्र जारी हो चुका है। निश्चित तौर पर इससे शिक्षकों को अपने गृह जनपदों में तैनाती का लाभ मिलेगा। परिषद के जो भी आदेश हैं उनका अनुपालन कराया जाएगा।
रमेंद्र कुमार सिंह, बीएसए।
sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments:

Post a Comment

Facebook