Breaking Posts

Top Post Ad

अब UPTET 2011 की प्रशिक्षु शिक्षिकाएं भी मुड़वाएंगी सिर, 72825 शिक्षक भर्ती में मौलिक नियुक्ति की मांग पूरी न होने पर बदले तेवर

इलाहाबाद : परिषदीय स्कूलों में मौलिक नियुक्ति की मांग पूरी न होने पर प्रशिक्षु शिक्षकों का आंदोलन दिनों दिन तेवर बदल रहा है। बुधवार को आंदोलनकारियों ने सिर मुड़वाकर विरोध जताया।
महिला प्रशिक्षुओं ने
चेतावनी दी है कि 10 दिन में मौलिक नियुक्ति का आदेश जारी नहीं हुआ तो वे भी अपने सिर मुड़वाएंगी।

इससे पहले शिक्षा निदेशालय पर कई दिनों प्रदर्शन करने के बाद प्रशिक्षु शिक्षकों ने मानव श्रृंखला बनाई थी। मंगलवार को सिविल लाइंस में भिक्षा मांगकर अपना विरोध दर्ज कराया था। बुधवार को शिक्षा निदेशालय प्रांगण में विरोध प्रदर्शन के दौरान सचिन बालियान, प्रवीण, सोहनलाल, श्याम आदि ने सिर मुड़वाया। इन सभी का नेतृत्व कर रहे संदीप पांडेय ने बताया कि मौलिक नियुक्ति की मांग वे सभी पांच महीने से कर रहे हैं, जबकि नियमानुसार उन्हें एक महीने में मौलिक नियुक्ति मिलनी चाहिए थी। बताया कि वे प्रशिक्षु शिक्षक चयन 2011 भर्ती के अंतर्गत 2016 में चयनित नौवें बैच के 803 प्रशिक्षु शिक्षक हैं। जिन्हें 28 जिलों में चयन किया गया था। सभी अपना छह महीने का प्रशिक्षण पूरा कर चुके हैं। परीक्षा नियामक प्राधिकारी कार्यालय की ओर से कराई गई लिखित परीक्षा भी उत्तीर्ण कर चुके हैं जिसका परिणाम 30 अगस्त 2017 को घोषित हुआ था। कहा कि सभी अर्हता पूरी करने के बावजूद वे सड़क पर ठोकरें खा रहे हैं और उन्हें नौकरी नहीं दी जा रही है। चेतावनी दी कि मौलिक नियुक्ति का आदेश जारी नहीं हुआ तो आंदोलन में सरकार को और भी कड़े तेवर का सामना करना होगा।

sponsored links:

No comments:

Post a Comment

Facebook