Breaking Posts

Top Post Ad

यूपी टीईटी 2018 का नोटिफिकेशन हुआ जारी, 28 अक्टूबर को होगी परीक्षा

उत्तर प्रदेश टीचर एलिजिबिलिटी टेस्ट (UP TET 2018) का आयोजन जल्द ही होने जा रहा है। यूपी गर्वमेंट 15 सितंबर को यूपीटीईटी का नोटिफिकेशन जारी करेगा। वही 28 अक्टूबर को यूपीटीईटी एग्जाम शहर के विभिन्न एग्जाम सेंटरों पर आयोजित होगी। अभ्यार्थी 17 सितम्बर से 3 अक्टूबर तक यूपीटीईटी के लिए ऑनलाइन आवेदन के लिए रजिस्ट्रेशन कर सकेंगे।

17 अक्टूबर को जारी होगा एडमिट कार्ड
परीक्षा केंद्र के निर्धारण के लिए जिला स्तर से टीईट आवेदकों की संख्या 4 अक्टूबर तक परीक्षा नियामक प्राधिकारी सचिव को भेजी जाएगी। 10 अक्टूबर तक जिला स्तरीय समिति परीक्षा केंद्र निर्धारित करेगी। 12 अक्टूबर तक परीक्षा केन्द्रों की सॉफ्ट कॉपी एनआईसी लखनऊ को सौंपी जाएगी। इसके बाद 17 अक्टूबर की दोपहर तक टीईट के लिए प्रवेश पत्र वेबसाइट पर अपलोड किए जाएंगे।

जानकारी के मुताबिक, नवम्बर में 95,445 शिक्षक भर्ती का शासनादेश जारी होगा और दिसम्बर के पहले हफ्ते में शिक्षक भर्ती की लिखित परीक्षा होगी। शिक्षक भर्ती 31 दिसम्बर तक पूरी कर ली जाएगी। आपको बता दें कि राज्य सरकार 2019 के लोकसभा चुनाव में जाने से पहले इस भर्ती की शुरुआत कर देना चाहती है ताकि इसका पूरा लाभ चुनावों में मिल सके। लोकसभा चुनाव की अधिसूचना दिसम्बर में जारी होने की संभावना है।

No comments:

Post a Comment

Facebook