Breaking Posts

Top Post Ad

शिक्षकों को मिले ज्वाइनिंग लेटर : 226 शिक्षकों को ज्वाइनिंग लेटर जारी

मेरठ। दूसरे जनपदों से तबादला होकर आए 226 शिक्षकों को स्कूलों का आवंटन कर ज्वाइनिंग लेटर जारी कर दिए गए हैं। बुधवार को बीएसए कार्यालय से उनका आवंटन हुआ। महिलाओं की तुलना में पुरुष शिक्षकों को दूर के स्कूलों में भेजा गया है।
पिछले दिनों विकास भवन में सीडीओ की देखरेख में दूसरे जिलों से आई महिला शिक्षकों की काउंसिलिंग हुई थी। पुरुष शिक्षकों की काउंसिलिंग नहीं होने पर उन्होंने हंगामा काटा था। अफसरों तक मामला गया लेकिन बात नहीं बनी। दरअसल पुरुष शिक्षक भी चाहते थे कि उन्हें भी काउंसिलिंग का मौका मिले जिससे वे भी अपनी पसंद के किसी नजदीकी स्कूल में जा सके , लेकिन उनके तमाम प्रयास धरे रह गए।
बुधवार को बेसिक शिक्षा अधिकारी ने उक्त शिक्षकों को स्कूल आवंटन करते हुए ज्वाइनिंग लेटर जारी कर दिए। प्राइमरी स्कूल में 169 महिला और 13 पुरुष शिक्षकों को भेजा गया है, जबकि जूनियर हाईस्कूल में
39 महिला और 5 पुरुषों की तैनाती हुई है। महिलाओं की तुलना में पुरुषों को दूर और ग्रामीण क्षेत्र के अंदर वाले स्कूल आवंटित हुए हैं। बीएसए का कहना है कि पुरुषों को नियमानुसार बंद, एकल या कम शिक्षक वाले स्कूलों में भेजा गया है। बुधवार दोपहर को बीएसए कार्यालय में चार काउंटरों से शिक्षकों को ज्वाइनिंग लेटर आवंटित किए गए । हालांकि बुधवार को कम ही शिक्षक पहुंचे। शिवरात्रि के बाद अधिक शिक्षकों के पहुंचने की उम्मीद है।

No comments:

Post a Comment

Facebook