Breaking Posts

Top Post Ad

68500 शिक्षक लिखित परीक्षा में सफल अभ्यर्थियों ने आवेदन में संशोधन का मौका देने की उठाई मांग

सहायक अध्यापक शिक्षक भर्ती परीक्षा में सफल अभ्यर्थियों ने गुरुवार को राज्यशैक्षिक अनुसंधान एवं प्रशिक्षण परिषद (एससीईआरटी) निदेशालय पर प्रदर्शन किया।
उन्होंने शिक्षक भर्ती के आवेदनों में संशोधन की मांग की है। अभ्यर्थियों ने बताया कि उनके ऑनलाइन आवेदन में कुछ त्रुटि हो गई थी। लिखित परीक्षा में सफल होने के बाद सचिव परीक्षा नियामक प्राधिकारी ने संशोधन के लिए समय दिए जाने की बात कही थी लेकिन अभी तक अवसर नहीं दिया है। उनकी मानें तो, इससे उनका अभ्यर्थन निरस्त हो जाएगा और काउंसलिंग से बाहर हो जाएंगे। विरोध प्रदर्शन के दौरान अभ्यर्थियों ने निदेशक की गाड़ी रोक ली। जिस पर पुलिस ने अभ्यर्थियों को समझा-बुझा कर शांत कराया।


परिषद के प्राथमिक विद्यालयों में 68,500 शिक्षकों के पदों पर बीते 27 मई लिखित परीक्षा आयोजित की गई थी। इसमें, 41,556 सफल घोषित हुए थे। काउंसलिंग एक सितंबर से शुरू होनी है। प्रदर्शन कर रहे सचिन, श्रद्धा, महिमा, रोहित कुमार, सुमित, शिवानी सहित दर्जनों अभ्यर्थियों ने बताया कि आवेदन के समय किसी ने पूर्णांक-प्राप्तांक के अंक भरने में गलती कर दी तो किसी ने माता की जगह पिता का नाम भर दिया। कुछ ऐसे भी हैं जिन्होंने अपना स्नातक अंक पत्र का रोल नंबर भरने और शैक्षिक योग्यता की फीडिंग में गड़बड़ी कर दी।

No comments:

Post a Comment

Facebook