Breaking Posts

Top Post Ad

95,444 पदों पर सहायक अध्यापकों के लिए भर्ती निकालने की तैयारी में योगी सरकार!

2019 के लोकसभा चुनावों से ठीक पहले योगी सरकार बड़ी संख्या में शिक्षकों की भर्ती की तैयारी में है. सूत्रों के मुताबिक दिसंबर से पहले योगी सरकार नए सिरे से शिक्षकों की भर्ती निकालेगी, जिसमें सहायक अध्यापक के 95,444 पदों पर भर्ती निकाली जानी है. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, भर्ती के लिए नवंबर 2018 में टेट का रिजल्ट जारी कर भर्ती निकालने की तैयारी की जाएगी.


बता दें, हाल ही में सहायक अध्यापक के 68,500 पदों के लिए लिखित परीक्षा  27 मई को संपन्न हुई थी. यह योगी सरकार के कार्यकाल की पहली बड़ी भर्ती परीक्षा थी. इसमें 41556 अभ्यर्थी परीक्षा में सफल घोषित किए गए हैं. परिणाम से स्पष्ट है कि इस भर्ती के 26944 पद खाली रह जाएंगे. जिसके लिए सरकार कट ऑफ़ मार्क को कम करने के लिए हाईकोर्ट में पुनर्विचार याचिका दाखिल करेगी.

इस बार यूपी शिक्षक भर्ती लिखित परीक्षा में सामान्य और ओबीसी वर्ग को 45 फीसदी और एससी-एसटी को 40 फीसदी अंक पर उत्तीर्ण मानते हुए रिजल्ट जारी किया गया है. हाई कोर्ट के आदेश के बाद शासनादेश जारी कर इन पासिंग मार्क्स में संशोधन कर दिया गया था. जिसे लेकर छात्रों ने लखनऊ में विरोध प्रदर्शन भी किया था. छात्रों की मांग थी कि सरकार इस शासनादेश के खिलाफ हाईकोर्ट में आपत्ति लगाए.

No comments:

Post a Comment

Facebook