Breaking Posts

Top Post Ad

समायोजन में दिव्यांग और वरिष्ठों का नहीं रखा गया ख्याल

मैनपुरी। उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ के पदाधिकारियों ने बीएसए से मुलाकात की। इस दौरान बीएसए को 15 सूत्री ज्ञापन देेकर शिक्षक समस्याओं के निराकरण की मांग की। बीएसए ने जनपद स्तरीय समस्याओं के निराकरण का भरोसा दिया है।
प्राथमिक शिक्षक संघ का एक प्रतिनिधि मंडल जिलाध्यक्ष राजीव यादव के नेतृत्व में बीएसए से मिला। बीएसए को दिए ज्ञापन में कहा कि समायोजन सूची में दिव्यांग और वरिष्ठों का ख्याल नहीं रखा गया है। उन्हें सुविधाजनक विद्यालय आवंटित किया जाए। पारस्परिक स्थानांतरण में कुछ लोगों के आवेदन में कोई कमी नहीं थी, इसके बाद भी आवेदन निरस्त किए गए हैं, जो कि उचित नहीं है।
समायोजन में कई स्थानों पर कनिष्ठ के बजाय वरिष्ठ शिक्षक को नियम विरुद्ध हटाया गया है जिसे बदला जाए। काउंसलिंग के समय कुछ स्कूलों के नाम नहीं दिए गए थे लेकिन बाद में उन स्कूलों में शिक्षकों को स्थानांतरित किया गया जो उचित नहीं है। 12460 शिक्षक भर्ती के तहत नियुक्ति शिक्षकों को उनके दो प्रमाणपत्रों की जांच पर ही वेतन दिलाया जाए। अंतर एरियर का भुगतान जून माह तक होना था, लेकिन अभी तक नहीं हुआ है शीघ्र कराया जाए। बीएसए से मिलने वालों में महेंद्र प्रताप सिंह, सत्यवीर सिंह, प्रदीप कुमार यादव, योगेश कुमार, नंदराम यादव, दलवीर सिंह कठेरिया आदि थे।

No comments:

Post a Comment

Facebook