दो विषयों में असिस्टेंट प्रोफेसर चयन का परिणाम जल्द: रक्षा बंधन से पहले परिणाम देने की तैयारी, भौतिक व प्राणि विज्ञान विषय के अभ्यर्थियों के आज भी साक्षात्कार

राज्य ब्यूरो, इलाहाबाद अशासकीय महाविद्यालयों में भौतिक और प्राणि विज्ञान विषय के असिस्टेंट प्रोफेसर की नियुक्ति के लिए चयन परिणाम उच्चतर शिक्षा सेवा चयन आयोग से 25 अगस्त को जारी होने के संकेत हैं। दोनों विषयों में अभ्यर्थियों के साक्षात्कार शुक्रवार को भी होंगे।
विज्ञापन 46 के 37 में से 35 विषयों के तहत दो विषयों के अभ्यर्थियों के साक्षात्कार की 24 अगस्त को आखिरी प्रक्रिया होगी।1 ने भौतिक व प्राणि विज्ञान विषय के अभ्यर्थियों को साक्षात्कार के लिए हर दिन 63 और 42 छात्र संख्या निर्धारित कर बुलाया है। जुलाई में स्थगित इन दो विषयों के साक्षात्कार 20 अगस्त से हो रहे हैं। गुरुवार को साक्षात्कार हुए व शुक्रवार को भी होने हैं। के पुनर्गठन के बाद से विज्ञापन 46 के तहत होने वाले साक्षात्कार के साथ ही परिणाम भी घोषित करने की प्रक्रिया अनवरत चल रही है। पिछले दिनों भी ने साक्षात्कार के दूसरे ही दिन परिणाम घोषित किए। शेष दो विषयों पर भी 25 अगस्त को परिणाम जारी कर इसके अभ्यर्थियों को रक्षाबंधन का तोहफा देने की तैयारी में है। सचिव वंदना त्रिपाठी का कहना है कि भौतिक व प्राणि विज्ञान विषय के साक्षात्कार की प्रक्रिया पूरी होने के बाद दो विषयों की लिखित परीक्षा ही रह जाएगी, जिसकी तारीख जल्द घोषित होगी।
यूपी कैबिनेट में पहुंचेगी परीक्षा में अवसर बढ़ाने की मांग
राज्य ब्यूरो, इलाहाबाद : पीसीएस जे परीक्षा 2018 में शामिल होने से वंचित हो रहे अभ्यर्थियों की एक अतिरिक्त अवसर की मांग यूपी कैबिनेट में रखी जाएगी। यह आश्वासन शहर उत्तरी विधानसभा के भाजपा विधायक हर्षवर्धन बाजपेयी ने दिया है। इसके अलावा अभ्यर्थियों ने दावा किया है कि हाईकोर्ट के महानिबंधक कार्यालय से भी मामले को कमेटी के समक्ष रखे जाने का आश्वासन मिला है। यूपीपीएससी के मानक के अनुसार पीसीएस जे परीक्षा में शामिल होने के लिए अभ्यर्थियों के पास चार ही अवसर हैं। जिन अभ्यर्थियों के चार अवसर पूरे हो चुके हैं उन्हें अगली परीक्षा में शामिल होने की अनुमति नहीं है। जबकि, पीसीएस जे परीक्षा 2018 में सिविल जजों की बंपर भर्ती होनी है। इसे देखते हुए अभ्यर्थियों की मांग है कि उन्हें एक अतिरिक्त अवसर दिया जाए। रोहित द्विवेदी, आनंद, हरेंद्र, अंजनी, विमल आदि अभ्यर्थियों ने गुरुवार को हाईकोर्ट के महानिबंधक कार्यालय में प्रार्थना पत्र दिया।

Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Breaking News This week