Breaking Posts

Top Post Ad

शिक्षक भर्ती का मामला: प्रदर्शन कर रहे अभ्यर्थियों पर पुलिस ने किया लाठीचार्ज

लखनऊ: शिक्षक भर्ती प्रक्रिया रुकने के बाद अभ्यर्थी लगातार प्रदर्शन कर रहे हैं। इसी क्रम में शिक्षक भर्ती अभ्यर्थी संशोधित शासनादेश की मांग को लेकर विधानसभा का घेराव करने जा रहे ही रहे थे कि अभ्यर्थियों को पुलिस बल का सामना करना पड़ा।
इससे शांतिपूर्ण प्रदर्शन कर रहे नाराज अभ्यर्थी उग्र हो गए, जिसके बाद वह सरकार और पुलिस प्रशासन के खिलाफ नारे लगाने लगे। सूबे के प्राथमिक विद्यालयों में 68,500 सहायक अध्यापकों की भर्ती प्रक्रिया में लिखित परीक्षा से पहले 30-33% कट ऑफ रखी गई थी, लेकिन मई में लिखित परीक्षा हो जाने के बाद 45% कट ऑफ जारी किया जा रहा है, जिसके लिए अभ्यर्थियों ने विधानसभा के साथ-साथ बीजेपी प्रदेश मुख्यालय का घेराव करने की कोशिश की।
अभ्यर्थी आदित्य पांडे ने कहा कि अपनी मांग को लेकर अभ्यर्थियों ने विधानसभा रोड पर का घेराव किया और बीजेपी मुख्यालय पर धरना प्रदर्शन करने लगे। उन्होंने कहा कि जब तक उनकी मांगे पूरी नहीं होती वह संघर्ष जारी रखेंगे।

पुलिस की बर्बरता का शिकार अभ्यर्थियों ने प्रदेश की शिक्षा मंत्री अनुपमा जायसवाल के घर का घेराव कर दिया और मांग को पूरा करने की जिद पर अड़े हैं। अभ्यर्थी अमित ने कहा कि लिखित परीक्षा के 10 दिन पूर्व कट ऑफ जारी की गई थी लेकिन परीक्षा संपन्न होने के बाद कट ऑफ 45 प्रतिशत कर दी गई। अपनी 1 सूत्रीय मांग के लिए पुलिस की लाठियों का शिकार हुए अभ्यर्थियों ने कहा कि जब तक उनकी मांग पूरी नहीं होती हैं वह शिक्षा मंत्री अनुपमा जायसवाल के घर के बाहर धरने पर बैठे रहेंगे।

No comments:

Post a Comment

Facebook