Breaking Posts

Top Post Ad

मूल प्रमाण पत्रों को पाने के लिए बीएसए दफ्तर पर लगी कतार

सिद्धार्थनगर : शिक्षक भर्ती होने के लिए अपने मूल शैक्षणिक प्रमाण पत्रों को बीएसए दफ्तर में सालों से जमा किया था। सोमवार को दफ्तर का ताला टूटने की जानकारी होते ही मंगलवार को दर्जनों आवेदक अपना दस्तावेज लेने पहुंच गए। विभाग के कर्मचारी कागजात लेने आए आवेदकों की फाइल ढूढ़-ढूढ़ कर देते रहे। कई आवेदक खुद अपनी फाइल को खोजने में लगे रहे। यह क्रम पूरे दिन चला।

करीब डेढ़ साल पहले शिक्षक भर्ती के लिए काउंस¨लग प्रकिया शुरू हुई थी। भर्ती के लिए करीब पांच सौ लोगों ने अपना मूल प्रमाण पत्र विभाग के पास जमा कर दिया था। बीच में भर्ती पर न आने से अधितर लोगों की फाइल कार्यालय में ही रह गई। सोमवार को जब बीएसए दफ्तर का ताला टूटने की जानकारी हुई तो दर्जनों की भीड़ सुबह से ही दफ्तर के बाहर लग गई। आफिस के चैनल का ताला खुलते ही लोगों का हुजुम कार्यालय में घुस गया। लोगों ने अपने जमा मूल प्रमाण पत्र को देने की गुहार लगाई। विभाग के कर्मचारी बढ़ती भीड़ को देख बारी-बारी से लोगों को कागज वापस करने में जुटे रहे।

......
करीब पांच सौ लोगों का मूल दस्तावेज यहां लम्बे समय से जमा था। भविष्य में भर्ती आने वाली है। इस लिए तमाम लोग दफ्तर पहुंचकर मूल प्रमाण पत्रों को वापस ले गए।

राम ¨सह, बीएसए

No comments:

Post a Comment

Facebook