Breaking Posts

Top Post Ad

68500 शिक्षक भर्ती: कोर्ट के आदेश पर दिखाई गई कॉपी, मिले 87 की जगह 37 नंबर

इलाहाबाद। उत्तर प्रदेश की 68500 सहायक अध्यापकों की भर्ती में परीक्षार्थियों को जैसे-जैसे स्कैन कॉपी मिल रही है, गड़बड़ियों के नए-नए कारनामे सामने आने लगे है।
ताजा मामला उत्तर प्रदेश के उन्नाव जिले की रहने वाली किरण देवी का है। कोर्ट के आदेश पर किरण देवी को परीक्षा नियामक कार्यालय में कॉपी दिखाई गई। कॉपी देखकर किरण देवी हैरान रहे गई। बता दें कि कॉपी में किरण देवी को 87 नंबर मिले थे, लेकिन रिजल्ट में उन्हें सिर्फ 37 नंबर दिए गए। जिसके कारण वह फेल हो गई।

चौंकाने वाला सच आया सामने
किरण देवी को जब कोर्ट के आदेश पर स्कैन कॉपी मिली तो इस प्रकरण का खुलासा हो सका। किरण देवी की मानें तो उन्हें कई दिनों से स्कैन कॉपी के लिए परेशान किया जा रहा था। परीक्षा नियामक द्वारा निर्धारित दो हजार रुपये का डिमांड ड्राफ्ट जमा करने के बाद भी उन्हें स्कैन कॉपी नहीं दी गई। जिसके बाद उन्होंने कोर्ट का दरवाजा खटखटाया। कोर्ट के आदेश के बाद शुक्रवार को परीक्षा नियामक कार्यालय उन्होंने कॉपी दिखाई गई। कॉपी देखकर कर किरण देवी के होश उड़ गए। बताया कि कापी में 87 नंबर मिलने मिले हैं यानी उनको रिजल्ट में भी 87 नंबर मिलने चाहिए थे लेकिन रिजल्ट में सिर्फ 37 नंबर दिया गया। जिसके कारण वह फेल होकर नियुक्ति प्रक्रिया से ही बाहर हो गई।

No comments:

Post a Comment

Facebook