RSMSSB NTT Teacher Recruitment 2018: राजस्थान में 1310 एनटीटी शिक्षकों की भर्ती @rsmssb.rajasthan.gov.in

जयपुर. RSMSSB NTT Teacher Recruitment 2018: राजस्थान में आरएसएमएसएसबी एनटीटी शिक्षक भर्ती 2018 के तहत 1310 शिक्षकों की भर्ती हो रही है. इस भर्ती के लिए राजस्थान अधीनस्थ और मंत्रिस्तरीय सेवा
चयन बोर्ड, जयपुर ने आधिकारिक वेबसाइट rsmssb.rajasthan.gov.in पर रजिस्ट्रेशन प्रोसेस शुरू कर दी है. पात्र उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट rsmssb.rajasthan.gov.in के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं.

RSMSSB NTT Teacher Recruitment 2018 Educational Qualification : आरएसएमएसएसबी एनटीटी शिक्षक भर्ती 2018 शैक्षणिक योग्यता
राजस्थान में एनटीटी शिक्षक पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से दो साल का नर्सरी शिक्षक प्रशिक्षण डिप्लोमा और मान्यता प्राप्त बोर्ड से 12वीं पास होना चाहिए. पात्र उम्मीदवारों को हिंदी में बोलने और लिखने की महारत हासिल हो. साथ ही उम्मीदवारों को राज्य की संस्कृति और परंपरा का अच्छी तरह से ज्ञान होना चाहिए.
RSMSSB NTT Teacher Recruitment 2018 Age Limit : आरएसएमएसएसबी एनटीटी शिक्षक भर्ती 2018 आयु सीमा
उम्मीदवारों की अधिकतम आयु सीमा 40 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए. साथ ही इन पदों के लिए उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु सीमा 18 वर्ष है. आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए अधिकतम आयु में नियमनुसार छूट मिलेगी. सामान्य श्रेणी की महिलाओं के लिए पांच साल की छूट है.
RSMSSB NTT Teacher Recruitment 2018 Application Fee : आरएसएमएसएसबी एनटीटी शिक्षक भर्ती 2018 आवेदन शुल्क
सामान्य / ओबीसी श्रेणी के उम्मीदवारों को 450 रुपये का आवेदन शुल्क देना चाहिए. ओबीसी नॉन क्रीमी लेयर को 350 रुपये और एससी / एसटी उम्मीदवारों के लिए 250 रुपये का आवेदन शुल्क देना होगा. आवेदन शुल्क का भुगतान करने की आखिरी तारीख 28 अक्टूबर, 2018 है.
RSMSSB NTT Teacher Recruitment 2018 How to Apply : आरएसएमएसएसबी एनटीटी शिक्षक भर्ती 2018 कैसे करें आवेदन

1- आरएसएमएसएसबी की आधिकारिक वेबसाइट rsmssb.rajasthan.gov.in पर जाएं.
2- होम पेज पर Recruitment Advertisement सेक्शन में Direct recruitment of Pre – Primary Education Teacher – 2018 के सामने मौजूद Apply Online लिंक पर क्लिक करें.
3- पहले अपना रजिस्ट्रेशन करें.
4- आवेदन में पूर्ण विवरण दर्ज करें.
5- आवेदन शुल्क जमा करें.
6- आवेदन का प्रिंट ले लें.
Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Breaking News This week