Breaking Posts

Top Post Ad

यूपी TET 2018: फीस जमा करने की डेट बढ़ी आगे, ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करने वाले तुरंत पढ़ें ये खबर

लखनऊ,  9 अक्टूबर: उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (TET) 2018 के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करने वाले उन अभ्यर्थ‌ियों के एक बड़ी राहत खबर है, जो लास्ट डेट पर अपनी फीस जमा नहीं कर पाए थे। उत्तर प्रदेश सरकार बेसिक शिक्षा परिषद ने छात्रों की सर्वर संबंधी समस्या का संज्ञान लेते हुए अब फीस जमा करने की अंतिम तारीख को 5 अक्टूबर से बढ़ाकर मंगलवार (9 अक्टूबर) तक कर दी है।

उल्लेखनीय है कि उत्तर प्रदेश सरकार बेसिक शिक्षा परिषद ने पहले ही शेड्यूल जारी कर के UPTET की रजिस्ट्रेशन डेट, एडमिट कार्ड, एग्जाम और रिजल्ट की तारीख निर्धारित कर दी थी। लेकिन सर्वर में परेशानी के चलते अब रज‌िस्ट्रेशन प्रकिया में फीस जमा करने की तारीख आगे बढ़ा दी गई है।
पहले जारी शेड्यूल के अनुसार ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करने की अंतिम तिथि 4 अक्टूबर तक तय की गई थी और शुल्क पांच अक्टूबर तक स्वीकार थे। लेकिन अंतिम डेट निकल जाने के बाद भी कई छात्रों की फीस नहीं जमा पाई। ऐसे में अभ्यर्थ‌ियों ने सर्वर ठीक ना होने के शिकायत की थी।
इसी वजह से फीस जमा करने की तारीख आगे बढ़ाकर 9 अक्टूबर तक कर दी गई है। इस बार चार नवंबर को प्रस्तावित TET-18 में कई अहम बदलाव हुए हैं। एनसीटीई की अधिसूचना के मुताबिक, प्राथमिक स्तर की परीक्षा में बीएड डिग्रीधारियों को अवसर दिया गया है।
टीईटी की की परीक्षा 4 नवंबर को आयोजित होनी है। अभ्यर्थी अपनी फीस इस यूआरएल पर जाकर जमा करते हैं।
ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन को अंतिम रूप से जमा करने से पहले घोषणापत्र भरना होगा जिसमें त्रुटि संशोधन का अवसर नहीं देने संबंधी सहमति देनी है।

No comments:

Post a Comment

Facebook