Breaking Posts

Top Post Ad

उत्तर प्रदेश यूपी शिक्षक भर्ती 2019: 15 फरवरी तक नियुक्ति पत्र बांटने की तैयारी में विभाग

यूपी सरकार की दूसरी सबसे बड़ी शिक्षक भर्ती परीक्षा 6 जनवरी को संपन्न हो गई. अब 22 जनवरी को शिक्षक भर्ती परीक्षा का परिणाम घोषित किया जाएगा. साथ ही बेसिक शिक्षा विभाग का लक्ष्य है कि 15 फ़रवरी तक सभी को नियुक्ति पत्र बांट दिया जाएगा.


जैसे ही रिजल्ट जारी होगा उसी के साथ ही उत्तीर्ण अभ्यर्थियों के लिए सहायक अध्यापक भर्ती का विज्ञापन भी जारी कर दिया जाएगा. अपर मुख्य सचिव डॉ प्रभात कुमार ने बताया कि हमारा लक्ष्य है कि 15 फ़रवरी से पहले सभी को नियुक्ति पत्र बांट दिए जाएं. दरअसल लोकसभा चुनाव की अधिसूचना जारी होने से पहले विभाग भर्ती प्रक्रिया को पूर्ण कर लेना चाहता है, ताकि इसका माईलेज सरकार को मिल सके.

PCS-जे प्रारंभिक परीक्षा का परिणाम घोषित, 6041 अभ्यर्थी हुए सफल

इससे पहले रविवार को आयोजित शिक्षक भर्ती परीक्षा में 95.12 प्रतिशत अभ्यर्थी शामिल हुए. विभाग की अब तक की सबसे बड़ी परीक्षा के लिए चार लाख 31 हजार 466 अभ्यर्थियों ने आवेदन किया था. इनमें से 4 लाख, 10 हजार 440 अभ्यर्थी परीक्षा में शामिल हुए जबकि 21026 अभ्यर्थी अनुपस्थित रहे.

इसके अलावा शिक्षक भर्ती परीक्षा में सेंध लगाने की कोशिश करने वाले 29 सॉल्वर गैंग के सदस्यों को भी एसटीएफ ने धर दबोचा. एसटीएफ ने लखनऊ से 9, प्रयागराज से 5, मुरादाबाद से 4 को गिरफ्तार किया जबकि अलीगढ में 3, कानपुर और आजमगढ़ में 2-2 पर एफआईआर दर्ज की गई.

No comments:

Post a Comment

Facebook