Breaking Posts

Top Post Ad

जालसाजी से मिली नौकरी शिक्षक बर्खास्त : 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Latest News

हाथरस। बेसिक शिक्षा विभाग में इंटरमीडिएट के फर्जी शैक्षिक प्रमाण पत्रों से शिक्षा मित्र बने ब्लॉक सादाबाद के प्राथमिक विद्यालय थलूगढ़ी के शिक्षा मित्र के सहायक अध्यापक के रूप में समायोजित होने के बाद सत्यापन में फर्जीवाड़े का भांड़ा फूट गया। बीएसए ने उन्हें नोटिस जारी किया। जवाब नहीं मिलने पर उसे बर्खास्त कर दिया गया है। उसके खिलाफ कूट रचित शैक्षिक प्रमाण पत्र पेश करने की रिपोर्ट दर्ज कराने की तैयारी की जा रही है।
बेसिक शिक्षा विभाग में फर्जी शैक्षिक प्रमाण पत्रों से नौकरी पाने के मामले लगातार प्रकाश में आ रहे हैं।
ब्लॉक सादाबाद के प्राथमिक विद्यालय थलूगढ़ी में महेंद्र सिंह वर्मा ने इंटरमीडिएट के शैक्षिक प्रमाण पत्रों में फर्जीवाड़ा कर पहले शिक्षा मित्र की नौकरी पा ली। पिछले दिनों विभाग ने इस शिक्षा मित्र को सहायक अध्यापक के रूप में समायोजित करते हुए नगला महारी सिकंदराराऊ में तैनाती दे दी। इसके साथ ही इस अध्यापक के हाईस्कूल एवं इंटरमीडिएट के शैक्षिक प्रमाण पत्रों का सत्यापन कराया। विभागीय सत्यापन में उसकी इंटरमीडिएट की अंक तालिका के विवरण भिन्न पाए गए। इस संबंध में 30 जनवरी को नोटिस जारी कर 15 दिन में जवाब मांगा, किंतु उसके द्वारा विभाग को कोई स्पष्टीकरण नहीं दिया गया। बीएसए ने 24 फरवरी को उसे बर्खास्त कर दिया। अब इसके खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराने की तैयारी की जा रही है।
सादाबाद के प्राथमिक विद्यालय थलूगढ़ी का मामला
आरोपी शिक्षक के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करने की भी तैयारी
सत्यापन में भिन्न पाया गया इंटर की मार्कशीट का विवरण


सरकारी नौकरी - Government of India Jobs Originally published for http://e-sarkarinaukriblog.blogspot.com/ Submit & verify Email for Latest Free Jobs Alerts Subscribe

No comments:

Post a Comment

Facebook