Breaking Posts

Top Post Ad

चौथे चरण में बुलाए जाएंगे 381 अभ्यर्थी : 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Latest News

तीन चरण में 708 ने लिया नियुक्ति पत्र
चौथे चरण में बुलाए जाएंगे 381 अभ्यर्थी.
‘बीईओ से तलब की सूची’
एक-दो अंक ही गिरेगी मेरिट!
सुल्तानपुर। बीएड योग्यताधारी प्रशिक्षु शिक्षक भर्ती प्रक्रिया में चौथे चरण में रिक्त 381 पदों पर अभ्यर्थियों को बुलाया जाएगा। अब तक हुए तीन चरणों में 708 अभ्यर्थियों ने नियुक्ति पत्र ले लिया है। जिले में आवंटित पद के सापेक्ष अब भी 692 पद रिक्त हैं। इनमें 150 पद रिजर्व रखा गया है तो 161 पद के लिए अभ्यर्थी ही नहीं मिल रहे हैं। चौथे चरण की प्रक्रिया शुरू होने का अभ्यर्थियाें का इंतजार बढ़ता जा रहा है।

प्रशिक्षु शिक्षक भर्ती प्रक्रिया के तहत जिले को 1400 पद आवंटित हैं। आवंटित पद के सापेक्ष कट ऑफ मेरिट जारी करते हुए तीन चरणों में अभ्यर्थियाें को नियुक्ति पत्र वितरित किया जा चुका है। पहले चरण में 411, दूसरे में 205 और तीसरे चरण में 92 अभ्यर्थियों ने नियुक्ति पत्र लिया है। इस हिसाब से अब तक कुल 708 अभ्यर्थियाें को नियुक्ति पत्र वितरित किया गया है। चौथे चरण के लिए कट ऑफ मेरिट पर अभ्यर्थियों की निगाह लगी है। हालांकि, चौथे चरण के लिए इंतजार बढ़ता जा रहा है। जिले को आवंटित पद के सापेक्ष अब भी 692 पद खाली है। इसमें 150 पद स्वतंत्रता संग्राम सेनानी, भूतपूर्व सैनिक और निशक्त अभ्यर्थियाें के लिए रिजर्व रखा गया है। 161 पद के लिए अभ्यर्थी ही नहीं मिल रहे हैं। इसमें एससी, एसटी महिला व पुरुष के लिए सर्वाधिक हैं। चौथे चरण में 381 पद पर नियुक्ति पत्र के लिए अभ्यर्थियों को बुलाए जाने की तैयारी चल रही है।

‘बीईओ से तलब की सूची’

बीएसए रमेश यादव ने बताया कि तीन चरणों में 708 अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र वितरित किया गया है। खंड शिक्षाधिकारियों से सूचनाएं तलब की गई हैं कि नियुक्ति पत्र लेने वालों में कितने अभ्यर्थियों ने जॉइनिंग ले ली है। सूचना मिलते ही नियमानुसार मेरिट जारी करते हुए चौथे चरण में नियुक्ति पत्र वितरण शुरू किया जाएगा।

एक-दो अंक ही गिरेगी मेरिट!

विभागीय सूत्रों की मानें तो चौथे चरण में भी कट ऑफ मेरिट कम ही गिरेगी। सामान्य व पिछड़ी जाति के लिए अधिकतम एक से दो अंक तो अन्य वर्ग में तीन से चार अंक तक ही मेरिट कम होगी।


सरकारी नौकरी - Government of India Jobs Originally published for http://e-sarkarinaukriblog.blogspot.com/ Submit & verify Email for Latest Free Jobs Alerts Subscribe

No comments:

Post a Comment

Facebook