Breaking Posts

Top Post Ad

चकबंदी लेखपाल अभ्यर्थियों के हौसले पस्त : 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Latest News

वेबसाइट व्यस्त होने से अभ्यर्थियों के हौसले पस्त

मैनपुरी, भोगांव: उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग द्वारा चकबंदी लेखपालों के पदों पर आवेदन आमंत्रित किए जाने के चलते युवाओं के द्वारा इस नौकरी को पाने के लिए किए जा रहे तमाम जतनों में फिलहाल विभागीय वेबसाइट ने राह रोक दी है। वेबसाइट का सर्वर लगातार व्यस्त रहने से ऑनलाइन आवेदन करने वालों को निराशा हाथ लग रही है।
दिन के समय वेबसाइट पर 2-3 दिनों से जरा भी काम नहीं हो पा रहा है। ऐसी स्थिति में इच्छुक आवेदकों को मजबूरन ऑफ लाइन आवेदन करना पड़ रहा है।
प्रदेश सरकार के अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने पूरे सूबे में खाली चल रहे चकबंदी लेखपालों के पदों पर रिक्तियां निकालकर विगत दिनों आवेदन आमंत्रित किए थे। आयोग द्वारा कुल 2831 पदों पर रिक्तियां निकाली गई हैं। जिनमें से सामान्य के 1949, ओबीसी के 769, एससी के 50 व एसटी के 63 पदों का आरक्षण तय किया गया है। इस प्रक्रिया में ऑनलाइन और ऑफलाइन आवेदन करने की छूट अभ्यर्थियों को दी गई है। अभ्यर्थी 18 मई तक पंजीकरण कराकर 20 मई तक अपने शुल्क को बैंक में जाकर जमा कर सकते हैं और उसके बाद 22 मई तक आवेदनों को स्वीकार किया जाएगा। ऑनलाइन आवेदन के लिए इंतजार कर रहे अभ्यर्थियों को वेबसाइट पर लिंक आने के बाद से ही हर रोज निराशा हाथ लग रही है। पूरे प्रदेश के अभ्यर्थियों के द्वारा आवेदन का दबाव होने के चलते अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की वेबसाइट काम नहीं कर पा रही है। पूरे दिन वेबसाइट पर लिंक तो आता है लेकिन कोई फार्म सबमिट करने में अभ्यर्थियों को सफलता हाथ नहीं लग पा रही है। इस प्रक्रिया में आवेदन करने के इच्छुक अभ्यर्थी अमित यादव ने बताया कि लगातार साइबर कैफे पर जाकर ऑनलाइन आवेदन करने का प्रयास किया। लेकिन हर बार वेबसाइट की परेशानी के चलते उन्हें निराश होकर वापस लौटना पड़ा है। कुछ यही हाल अन्य सैकड़ों अभ्यर्थियों का भी है। ऑनलाइन आवेदन में आ रही दिक्कत के चलते ज्यादातर अभ्यर्थी अब ऑफ लाइन आवेदन करने में जुट गए हैं। इच्छुक अभ्यर्थी शिवांगी , आस्था , सुनील , गौरी, नेहा , प्रगति , सोनू , पंकज आदि ने विभाग से वेबसाइट में आ रही खामी को दूर करने की मांग की है।

सरकारी नौकरी - Government of India Jobs Originally published for http://e-sarkarinaukriblog.blogspot.com/ Submit & verify Email for Latest Free Jobs Alerts Subscribe

Facebook