Breaking Posts

Top Post Ad

झाँसी व फतेहपुर के बीएसए हटाये गये : 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Latest News

पूरे कार्यकाल में सुर्खियों में रहे बीएसए
फतेहपुर, जागरण संवाददाता : बेसिक शिक्षाधिकारी पूरे कार्यकाल में शिक्षक संघ शिक्षा मित्र संघ सहित सपा नेताओं के आंख की किरकिरी बने रहे। शैक्षिक उन्नयन व शिक्षकों की समय से उपस्थिति को लेकर चलाए गए अभियान से ही बीएसए का विरोध शुरू हुआ हो गया था। संगठन बीएसए को हटाने के लिए स्कूलों में तालाबंदी व बाद में पंद्रह दिन का बेमियादी आंदोलन चलाया था। अपनी साख के दम पर बीएसए नहीं हटे तो संगठन लखनऊ में डेरा डाल कर मुहिम में लगे रहे।

स्थानातंरण की सूचना आने पर समाज के लोगों ने अफसोस जाहिर किया, जब कि शिक्षक संगठन के पदाधिकारी दम भरते हुए यह बयान देते रहे कि तानाशाह बीएसए को हटवा दिया गया।
बीएसए ने अपने कार्यकाल में दो सौ से अधिक शिक्षकों को कार्रवाई की परिधि में लाए। इतना ही नहीं फर्जी दस्तावेजों में नौकरी कर रहे बीस से अधिक शिक्षकों को बर्खास्त किया। प्राथमिक शिक्षक संघ के अध्यक्ष विनोद ¨सह व मंत्री मान¨सह यादव बीएसए के स्थानातंरण आदेश की प्रतिलिपि अखबार कार्यालयों में भेज कर कहा कि बीएसए की गतिविधियां शिक्षक हित में नहीं थी।
नगर अध्यक्ष नाजिर हुसैन ने कहा उत्पीड़न के साथ बीएसए पूर्वाग्रह से ग्रसित होकर कार्रवाई करते थे। उधर समाज के बुद्धिजीवी वर्ग ने स्थानातंरण पर क्षोभ जाहिर करते हुए कहा कि इससे शैक्षिक व्यवस्था को पटरी पर लाने के प्रयास को झटका लगेगा। सूत्र बताते है कि शिक्षक संघ की एक लाबी सपा नेताओं की शरण में जाकर स्थानातंरण कार्रवाई की है।


सरकारी नौकरी - Government of India Jobs Originally published for http://e-sarkarinaukriblog.blogspot.com/ Submit & verify Email for Latest Free Jobs Alerts Subscribe

Facebook