Breaking Posts

Top Post Ad

B.Ed. संयुक्त प्रवेश परीक्षा आज : 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Latest News

बीएड की संयुक्त प्रवेश परीक्षा आज
अभ्यर्थियों को सेंटर पर भी मिलेंगे एडमिट कार्ड
लखनऊ (ब्यूरो)। बीएड की संयुक्त प्रवेश परीक्षा शनिवार को सूबे के 16 शहरों के 363 केंद्रों पर होगी। इसमें करीब 1.83 लाख अभ्यर्थी शामिल होंगे। परीक्षा दो पालियों में सुबह 8 बजे से 11 बजे तक और दोपहर 1 बजे से शाम 4 बजे तक होगी। इसमें पहली बार अभ्यर्थियों की बायोमीट्रिक उपस्थिति दर्ज की जाएगी। परीक्षा का आयोजन लखनऊ विश्वविद्यालय करा रहा है। परीक्षा में किसी भी तरह की गड़बड़ी को रोकने के लिए प्रशासन व पुलिस की मदद ली जा रही है।
बीएड की संयुक्त प्रवेश परीक्षा के कोआर्डिनेटर प्रो. वाईके शर्मा ने बताया कि ऐसे अभ्यर्थी जिनके एडमिट कार्ड पर कोई त्रुटि है या फिर जो एडमिट कार्ड हासिल नहीं कर पाए हैं, उनके लिए परीक्षा केंद्रों पर भी एडमिट कार्ड देने की व्यवस्था की गई है। ऐसे अभ्यर्थियों के लिए परीक्षा केंद्र पर इंटरनेट सुविधा से युक्त एक कंप्यूटर पर्यवेक्षक की देखरेख में आरक्षित कर दिया जाएगा। स्टूडेंट्स को अपने साथ ऑनलाइन आवेदन फॉर्म का कन्फर्मेशन पेज लेकर आना होगा।
प्रो. शर्मा ने बताया कि परीक्षा में किसी भी तरह की गड़बड़ी न हो इसके लिए परीक्षा केंद्र पर अभ्यर्थियों के साथ-साथ कक्ष निरीक्षक व अन्य कर्मचारियों के भी मोबाइल फोन लाने पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। सिर्फ आर्ब्जवर, केंद्र व्यवस्थापक व सहायक केंद्र व्यवस्थापक ही परीक्षा केंद्र पर मोबाइल फोन रख सकेंगे।

http://e-sarkarinaukriblog.blogspot.com/
सरकारी नौकरी - Government of India Jobs Originally published for http://e-sarkarinaukriblog.blogspot.com/ Submit & verify Email for Latest Free Jobs Alerts Subscribe

Facebook