Breaking Posts

Top Post Ad

लेखपालों भर्ती बढ़ सकती है पदों की संख्या : 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Latest News

राजस्व परिषद अध्यक्ष ने जिलाधिकारियों को दिया निर्देश
राज्य ब्यूरो, लखनऊ : राजस्व विभाग में लेखपालों की भर्ती के लिए जिलेवार विज्ञापन 11 जून तक प्रकाशित करा दिये जाएंगे। इससे पहले जिले में आरक्षित श्रेणीवार रिक्त पदों की गणना का काम छह जून तक पूरा कर लिया जाएगा। राजस्व परिषद के अध्यक्ष अनिल कुमार गुप्ता ने शुक्रवार को वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये जिलाधिकारियों को यह निर्देश दिया है। वीडियो कांफ्रेंसिंग में मंडलायुक्तों ने भी शिरकत की।

राजस्व विभाग में लेखपालों के लगभग 12000 पदों पर भर्ती होनी है। परिषद अध्यक्ष ने जिलाधिकारियों से कहा कि वे अपने जिले में 30 जून तक रिक्त होने वाले लेखपालों के पदों को भी भर्ती में शामिल करें। इस लिहाज से भर्ती के लिए पदों की संख्या बढ़कर 13000 से 13500 तक पहुंच सकती है। लेखपालों की भर्ती के लिए सभी जिलों में जिलाधिकारी की अध्यक्षता में चयन समिति गठित करने का निर्देश दिया गया है। मंडलायुक्तों से भर्ती प्रक्रिया में जिलाधिकारियों को अपेक्षित सहयोग देने को कहा गया है। जिलाधिकारियों को बताया गया कि लोक सेवा आयोग के जरिये राजस्व निरीक्षकों के 634 पदों पर सीधी भर्ती की प्रक्रिया विचाराधीन है। राजस्व निरीक्षकों के 1718 पदों पर जुलाई में आयोग के माध्यम से प्रोन्नति की कार्यवाही प्रस्तावित है। लोक सेवा आयोग से चयनित 93 नायब तहसीलदारों को पहली जुलाई से ट्रेनिंग पर भेजा जाएगा।
http://e-sarkarinaukriblog.blogspot.com/
सरकारी नौकरी - Government of India Jobs Originally published for http://e-sarkarinaukriblog.blogspot.com/ Submit & verify Email for Latest Free Jobs Alerts Subscribe सरकारी नौकरी - Government Jobs - Current Opening All Exams Preparations , Strategy , Books , Witten test , Interview , How to Prepare & other details

Facebook