Breaking Posts

Top Post Ad

संभल फिर भी 400 पद रह जाएंगे खाली : 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Latest News

स्कूलों में प्रधानाध्यापक के पद भरे जाएंगे
संभल। जिले के 132 शिक्षकों को 30 जून तक पदोन्नति का तोहफा मिलेगा। उन्हें प्राइमरी स्कूल में प्रधानाध्यापक बनने का मौका मिलेगा। वेतन में 2500 रुपये महीने का फायदा हो सकेगा। जिले में बेसिक शिक्षा परिषद के स्कूलों में सेवारत प्राइमरी शिक्षकों के लिए खुशी का मौका है।

अगर उनकी संतोषजनक सेवाओं के तीन वर्ष पूरे हो चुके हैं तो उन्हें उनके ही जिले में किसी प्राइमरी स्कूल में डेड मास्टर पद पर पदोन्नत कर दिया जाएगा। उनके वेतन में भी 2500-3000 रुपये तक की बढ़ोत्तरी हो जाएगी। शासन ने शिक्षा मित्रों के लिए पद खाली करने की नीति के तहत पदोन्नति में सेवा अवधि 5 से घटाकर 3 वर्ष कर दी थी। इसके बाद ही जिले में 132 पदों पर पदोन्नति की रिक्तियां निकाली गईं हैं। वैसे तो प्राइमरी स्कूल के सहायक अध्यापक को जूनियर हाईस्कूल में सहायक अध्यापक और प्राइमरी स्कूल में प्रधानाध्यापक के पद पर पदोन्नति देने का नियम है लेकिन इस बार निदेशक ने पदोन्नति के लिए जारी आदेश में साफ कर दिया है कि गणित और विज्ञान के शिक्षकों की जूनियर हाईस्कूलों में भर्ती की जानी है। उनके लिए जरूरत के मुताबिक पद खाली रखे जाएंगे। इसी क्रम में संभल जिले में 320 पदों पर गणित और विज्ञान की नियुक्ति के लिए प्रक्रिया चल रही है जिसमें छह बार काउंसलिंग हो चुकी है। अभी सातवें चरण की काउंसिलिंग होनी है। यही वजह है कि पदोन्नत शिक्षकों को जूनियर हाईस्कूल में सहायक अध्यापक बनाए जाने के स्थान पर सिर्फ प्राइमरी स्कूल में प्रधानाध्यापक बनाया जा रहा है।

फिर भी 400 पद रह जाएंगे खाली

संभल। जिले के प्राइमरी स्कूलों में 132 पदों पर नियुक्तियां होने के बाद भी 400 पद खाली रह जाएंगे। जिले के 532 प्राइमरी स्कूलों में प्रधानाध्यापक नहीं हैं। इसलिए अगली प्रोन्नति होने तक यह पद खाली रह जाएंगे।

सरकारी नौकरी - Government of India Jobs Originally published for http://e-sarkarinaukriblog.blogspot.com/ Submit & verify Email for Latest Free Jobs Alerts Subscribe सरकारी नौकरी - Government Jobs - Current Opening All Exams Preparations , Strategy , Books , Witten test , Interview , How to Prepare & other details

Facebook