Breaking Posts

Top Post Ad

बीएलओ, प्रगणक ड्यूटी से मुक्त होंगे शिक्षक : 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Latest News

इलाहाबाद। इन दिनों त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव की वोटर लिस्ट का पुनरीक्षण और पिछड़ा वर्ग की जनगणना के लिए सर्वे का काम चला रहा है। इन दोनों कार्यों में बड़ी संख्या में प्राइमरी के शिक्षकों की ड्यूटी लगाई गई है और पहली जुलाई से स्कूल खुल रहे हैं। ऐसे में शासन स्तर से निर्देश जारी किए गए हैं कि शिक्षकों को हर हाल में 30 जून तक इन कार्यों से मुक्त कर दिया जाए। हालांकि शिक्षकों को कार्यमुक्त करने से काम प्रभावित होगा लेकिन उनके विकल्प के रूप में रोजगार सेवकों की ड्यूटी लगाए जाने की तैयारी है।
पंचायतों की वोटर लिस्ट पुनरीक्षण कार्य के लिए कुल 2393 बूथ लेबल अफसरों (बीएलओ) की ड्यूटी लगाई गई है। इनमें बड़ी संख्या में प्राइमरी के शिक्षक हैं। इसके अलावा पिछड़ा वर्ग की जनगणना के लिए प्रगणक के तौर पर भी बड़ी संख्या में शिक्षकों की ड्यूटी लगाई गई है। वोटर लिस्ट पुनरीक्षण और पिछड़ा वर्ग की जनगणना के लिए चल रहे की प्रगति धीमी है। शिक्षकों को ड्यूटी से मुक्त किए जाने के बाद ये काम और अधिक प्रभावित होंगे। प्रगति धीमी होने पर दो दिन पहले डीएम ने पांच बीडीओ के खिलाफ कार्रवाई भी की। स्कूल खुलने पर शिक्षण कार्य बाधित न होने, सो शिक्षकों को 30 जून तक बीएलओ और प्रगणक की ड्यूटी से मुक्त कर दिया जाना है। सीडीओ अटल कुमार राय का कहना है कि दोनों कार्यों में तेजी आई है। 30 तक हर शिक्षक को दोनों तरह की ड्यूटी से मुक्त कर दिया जाएगा। अगर कोई शिक्षक उससे पहले अपना काम पूरा कर लेता है तो उसी दिन शिक्षक को ड्यूटी से मुक्त कर दिया जाएगा।

30 जून के बाद शिक्षकों से नहीं लिया जाएगा काम

शिक्षकों की जगह रोजगार सेवकों की लगेगी ड्यूटी
http://e-sarkarinaukriblog.blogspot.com/
सरकारी नौकरी - Government of India Jobs Originally published for http://e-sarkarinaukriblog.blogspot.com/ Submit & verify Email for Latest Free Jobs Alerts Subscribe सरकारी नौकरी - Government Jobs - Current Opening All Exams Preparations , Strategy , Books , Witten test , Interview , How to Prepare & other details

Facebook