Breaking Posts

Top Post Ad

मैनपुरी चयनितों को चार दिनों में मिलेंगे नियुक्ति पत्र : 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Latest News

अंशकालिक अनुदेशकों के नवीनीकरण को कार्रवाई तेज

मैनपुरी, भोगांव: राज्य परियोजना निदेशालय द्वारा बेसिक शिक्षा विभाग के 100 से अधिक छात्र संख्या वाले उच्च प्राथमिक विद्यालयों में संविदा पर अनुदेशकों को तैनात कर विभिन्न विषयों की शिक्षा को गुणवत्ता पूर्ण बनाने का प्रयास शुरू किया गया था। जनपद में पहले चरण में 248 अनुदेशकों का चयन किया गया और उन्हें विभिन्न विकास खंडों में संचालित स्कूलों में तैनात किया गया था।
अनुदेशकों की तैनाती के बाद हर सत्र में इनके नवीनीकरण का प्रावधान सुनिश्चित किया गया है। जिले में काम कर रहे अनुदेशकों में 11 द्वारा अन्य प्रकार की नौकरियों में स्थान सुनिश्चित होने के बाद इस्तीफा दे दिया था। 228 के नवीनीकरण में कला के 81, शारीरिक शिक्षा के 100, गृह विज्ञान के 13, कंप्यूटर शिक्षा के 18, कृषि शिक्षा के 16 अनुदेशकों की सूची जिलाधिकारी के पास भेज दी गई है। शैक्षिक सत्र 2015-16 में इनकी सेवाएं सुचारू रखने के लिए डीएम की हरी झंडी मिलते ही 1 जुलाई से सभी से स्कूलों में काम लिया जा रहा है। 9 अनुदेशकों का कार्यभार की आख्या प्राप्त न होने पर उनकी भी सेवाएं समाप्त करने की संस्तुति विभाग द्वारा जिलाधिकारी को दी गई है। जिला समंवयक प्रशिक्षण अशोक यादव ने बताया कि पत्रावली को डीएम और सीडीओ के पास भेजा गया है।
चयनितों को चार दिनों में मिलेंगे नियुक्ति पत्र
अनुदेशक चयन प्रक्रिया के दूसरे चरण में चयनित 19 अनुदेशकों को नियुक्ति पत्र के लिए ज्यादा लंबा इंतजार नहीं करना होगा। इस माह के अंत तक हरहाल में सभी चयनितों को नियुक्ति पत्र देने के लिए शासन के आदेश पर कार्रवाई तेज की जा रही है। माह के अंत में नियुक्ति पत्र देने के लिए जल्द ही विभागीय अफसरान द्वारा तिथि को घोषित किया जा सकता है।


सरकारी नौकरी - Government of India Jobs Originally published for http://e-sarkarinaukriblog.blogspot.com/ Submit & verify Email for Latest Free Jobs Alerts Subscribe सरकारी नौकरी - Government Jobs - Current Opening All Exams Preparations , Strategy , Books , Witten test , Interview , How to Prepare & other details

Facebook