Breaking Posts

Top Post Ad

सिद्धार्थनगर अव्यवस्था के बीच हो रहा प्रशिक्षण : 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Latest News

अव्यवस्था के बीच हो रहा प्रशिक्षण
सिद्धार्थनगर : ब्लाक संसाधन केंद्र पर चल रहे प्रशिक्षण में प्रशिक्षुओं को अनिवार्य शिक्षा के बारे में बताया गया। प्रशिक्षक ने विद्यालय में एमडीएम, निश्शुल्क पुस्तक, गणवेश आदि योजना के बारे में बताया। बर्डपुर बीआरसी पर इतनी भीषण गर्मी में खुले में चल रहे प्रशिक्षण में पेयजल का कोई इंतजाम नहीं दिखा, जिसके चलते प्रशिक्षु काफी परेशान दिखे।
सैद्धांतिक प्रशिक्षण में 130 प्रशिक्षु भाग ले रहे हैं। तीन बैच में विभक्त करते हुए प्रशिक्षण दिया जा रहा है। जिसमें एक बैच के प्रशिक्षु बाहर खुले स्थान पर प्रशिक्षण ले रहे हैं। लोगों ने बताया कि बीआरसी पर कोई व्यवस्था न होने से खुले में बैठने पर मजबूर हैं।
कई महिला प्रशिक्षु ने बताया की पानी कि यहां पर पानी तक की व्यवस्था नहीं है। शौचालय इतना गंदा है कि उसमें जाने की हिम्मत नहीं होती। प्रशिक्षु शालोनी बाजपेयी, दीपिका पाण्डेय, सुरेंद्र ¨सह, गौरव द्विवेदी ने बताया कि यहां पर कोई भी व्यवस्था दुरुस्त नहीं हैं केवल खानापूर्ति किया जा रहा है।
महिला प्रशिक्षु के कमरे में इतनी गर्मी होती है कि सोमवार को दो प्रशिक्षु रीता मद्धेशिया व ममता गुप्ता बेहोश हो गईं। उनका इलाज प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर ले जाकर कराना पड़ा। उमस भरी गर्मी में हालत यह है कि कमरों में 10 मिनट भी बैठा नहीं जा सकता है।
जनरेटर तक का इंतजाम नही है। बीआरसी पर ट्रे¨नग प्राप्त करना इससे अच्छा तो डायट पर हो जाता। खंड शिक्षा अधिकारी विजय कुमार गुप्ता का कहना है कि ब्लाक संसाधन केंद्र बर्डपुर पर प्रशिक्षण ठीक प्रकार से चल रहा है। कुछ समस्या थी जिसे दूर कर लिया गया हैं।साफ सफाई भी करवा दिया गया। रही बात बाहर प्रशिक्षण की तो प्रशिक्षु खुद बाहर आने की बात किये थे। किसी भी प्रशिक्षु का कोई दूसरा हस्ताक्षर नही कर रहा है।


सरकारी नौकरी - Government of India Jobs Originally published for http://e-sarkarinaukriblog.blogspot.com/ Submit & verify Email for Latest Free Jobs Alerts Subscribe सरकारी नौकरी - Government Jobs - Current Opening All Exams Preparations , Strategy , Books , Witten test , Interview , How to Prepare & other details

Facebook