Breaking Posts

Top Post Ad

लेखपाल भर्ती 13500 पद, 26.87 लाख दावेदार : 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Latest News

लखनऊ। राजस्व लेखपाल भर्ती में आम आवेदकों के लिए आनलाइन आवेदन सम्बिट करने की अंतिम तिथि तो बीत गई लेकिन श्रवणह्रास वाले नि:शक्तों के लिए आवेदन की तिथि चार अगस्त तक बढ़ा दी गई है। नि:शक्तों को कोई फीस जमा नहीं करनी है।प्रदेश में राजस्व लेखपाल के रिक्त 13500 पदों पर भर्ती के लिए आनलाइन आवेदन सम्बिट करने की अंतिम तिथि 28 जुलाई थी। राजस्व विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि अंतिम तिथि तक करीब 26.87 लाख आवेदन आए हैं।
अब परिषद परीक्षा की सहयोगी संस्था टीसीएस के जरिए लिखित परीक्षा की कार्यवाही में जुटेगा। राजस्व लेखपाल भर्ती परीक्षा 13 सितंबर को होनी है। अधिकारी ने बताया कि जिलेवार आवेदन की संख्या देखने के बाद यह तय किया जाएगा कि परीक्षा दो पाली में हो या एक पाली में। यदि किसी जिले में 25 हजार आवेदक हैं और वहां 15 हजार की ही परीक्षा हो सकती है तो फिर वहां दो पाली में परीक्षा कराने पर विचार करना पड़ेगा। हालांकि इस पर फैसला जिलेवार आवेदन की संख्या आने के बाद परीक्षा कराने वाली एजेंसी व जिलाधिकारियों के साथ बात-विमर्श कर ही की जाएगी।

हालांकि चकबंदी लेखपाल परीक्षा का आयोजन अधीनस्थ सेवा चयन आयोग कर रहा है। इस पद के लिए 26.29 लाख आवेदकों ने आवेदन किया है। इसकी परीक्षा आठ नवंबर को होगी। आयोग ने एक ही पाली में परीक्षा कराने की योजना बनाई है। परिषद के अधिकारी बताते हैं कि आयोग ने आवेदन प्रदेश स्तर पर लिया है लिहाजा वह एक जिले में आवेदकों की संख्या अधिक होने पर दूसरे जिले में परीक्षा के लिए भेज सकता है। राजस्व लेखपाल केलिए आवेदन जिले स्तर पर लिए गए हैं। चूंकि एक ही दिन में हर जिले में परीक्षा होनी है इसलिए एक जिले के आवेदकों को दूसरे जिले में भेजकर परीक्षा का प्रबंधन करना अव्यहवारिक रहेगा। ऐसे में किसी जिले में परीक्षा कराने की क्षमता से अधिक आवेदक होने पर दो पाली में परीक्षा का विकल्प खुला है।

आम अभ्यर्थियों के लिए आवेदन जमा करने की तिथि बीती

श्रवण ह्रास वाले नि:शक्त चार तक जमा कर सकेंगे आवेदन
http://e-sarkarinaukriblog.blogspot.com/ 
सरकारी नौकरी - Government of India Jobs Originally published for http://e-sarkarinaukriblog.blogspot.com/ Submit & verify Email for Latest Free Jobs Alerts Subscribe सरकारी नौकरी - Government Jobs - Current Opening All Exams Preparations , Strategy , Books , Witten test , Interview , How to Prepare & other details

Facebook