Breaking Posts

Top Post Ad

अगस्त से दिसंबर तक हर महीने छुिट्‌टयों का चौका : 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Latest News


नवंबर में सबसे ज्यादा नौ दिन की छुट्टी का कॉम्बिनेशन
इस महीने नए साल का स्वागत आप चार दिन की छुट्टी के साथ कर सकते हैं। कैलेंडर के मुताबिक 24 को ईद उल मिलाद है। इसके अगले दिन शुक्रवार को क्रिसमस और इसके बाद 26 को शनिवार और 27 को रविवार का अवकाश।

सबसे ज्यादा छुट्टी इसी महीने प्लान की जा सकती है। सात और आठ नवंबर को वीकेंड है। नौ को धनतेरस, 10 को नरक चतुर्दशी, 11 को दीपावली की छुट्टी। इसके अगले दिन 12 को छुट्टी लें तो तो 13 को भाई दूज की छुट्टी और फिर 14 और 15 को वीकेंड। यानी एक साथ नौ दिन की छुट्टी।
दो अक्टूबर को गांधी जयंती का अवकाश है। इसके बाद तीन अक्टूबर को शनिवार और फिर चार को रविवार का अवकाश। इसी महीने एक बार फिर तीन या इससे ज्यादा छुट्टी का मौका बन सकता है। 22 अक्टूबर को दशहरे के बाद 23 को एक एक्स्ट्रा अवकाश लीजिए और 24 को शनिवार और 25 को रविवार का अवकाश अपने आप मिल जाएगा। इसके बाद 26 को छुट्टी ले लीजिए तो 27 अक्टूबर को वाल्मीकि जयंती की छुट्टी मिल जाएगी।

फाइव-डे वीक वाले विभाग के कर्मचारियों के लिए सिंतबर के महीने में दो बार ऐसे मौके आएंगे जब आप आसानी से चार चार दिन की छुट्टी का लुत्फ उठा सकते हैं। 17 को गणेश चतुर्दशी की छुट्टी है, इसके अगले दिन छुट्टी ले ली जाए तो फिर 19 सितंबर को शनिवार और 20 सितंबर को रविवार की छुट्टी मिल जाएगी। इसी महीने 24 को बकरीद है, ऐसे में 25 को छुट्टी लेने वालों को इसके बाद शनिवार और रविवार की छुट्टी भी अपने आप मिल जाएगी।

अगले महीने स्वतंत्रता दिवस शनिवार को पड़ रहा है। इस दिन अवकाश जैसा माहौल होगा और इसके अगले दिन रविवार है। ऐसे में अगर आप सोमवार को भी छुट्टी ले लें तो मंगलवार को पारसी न्यू ईयर के उपलक्ष्य में पहले से छुट्टी है।• टीम एनबीटी, लखनऊ

अगर आप सरकारी मुलाजिम हैं और परिवार के साथ बाहर घूमने की योजना बना रहे हैं तो अगले पांच महीने इसके लिए काफी मुफीद होंगे। अगस्त से दिसंबर तक हर महीने एक बार ऐसा संयोग बनेगा, जब आप शनिवार और रविवार मिलाकर एक साथ चार से पांच दिन की छुट्टी आसानी से प्लान कर सकते हैं। सबसे ज्यादा छुट्टियां नवंबर में मिल सकती हैं। इस महीने बेहतर प्लान किया जाए तो एक साथ नौ छुट्टियां प्लान की जा सकती हैं।
http://e-sarkarinaukriblog.blogspot.com/

सरकारी नौकरी - Government of India Jobs Originally published for http://e-sarkarinaukriblog.blogspot.com/ Submit & verify Email for Latest Free Jobs Alerts Subscribe सरकारी नौकरी - Government Jobs - Current Opening All Exams Preparations , Strategy , Books , Witten test , Interview , How to Prepare & other details

Facebook