Breaking Posts

Top Post Ad

अब रेलवे भर्ती परीक्षा ऑनलाइन : 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Latest News

इलाहाबाद (ब्यूरो)। रेलवे में नौकरी का ख्वाब देख रहे युवाओं के लिए राहत भरी खबर। ऑल इंडिया स्तर पर रेलवे ने तकनीकी पदों पर भर्ती करने का निर्णय लिया है। देश के सभी भर्ती बोर्डों की ओर से जूनियर इंजीनियर और सेक्शन इंजीनियर के 2225 पदों के लिए आवेदन निकाला गया है। खास बात ये है कि रेलवे पहली बार बड़े स्तर पर इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन मांग रहा है।
इतना ही नहीं इन पदों की भर्ती परीक्षा भी ऑनलाइन होगी। भर्ती परीक्षा की तिथि 22 अगस्त और पांच सितंबर घोषित की गई है। रेल भर्ती बोर्ड (आरआरबी) इलाहाबाद की ओर से कुल 175 पदों के लिए आवेदन मांगा गया है। सभी पदों पर आवेदन की अंतिम तिथि 26 जुलाई है।

इस बार के रेल बजट में रेलमंत्री सुरेश प्रभु ने ऐलान किया था कि निकट भविष्य में रेलवे की सभी भर्ती परीक्षाएं ऑनलाइन होंगी। इसी कड़ी में अजमेर, बंगलूरू, भुवनेश्वर, भोपाल, बिलासपुर, सिकंदराबाद, सिलीगुड़ी, भोपाल, बिलासपुर, चेन्नई, गोरखपुर, चंडीगढ़, मालदा, कोलकाता, पटना, रांची आदि बोर्ड के साथ आरआरबी इलाहाबाद ने भी ऑनलाइन भर्ती परीक्षा कराये जाने के लिए अपने कदम बढ़ा दिए हैं। ऑल इंडिया स्तर पर निकाले गए 2225 पदों में से आरआरबी इलाहाबाद की ओर से सेक्शन इंजीनियर और जूनियर इंजीनियर के लिए 175 पदों के लिए भर्ती निकाली गई है। इस भर्ती के लिए आवेदकों को ऑनलाइन आवेेदन तो करना ही होगा साथ ही 22 अगस्त और पांच सितंबर को इसके लिए ऑनलाइन परीक्षा भी देनी होगी। ऑल इंडिया स्तर पर भी ऑनलाइन परीक्षा उक्त तिथि में ही होगी। आरआरबी इलाहाबाद की ओर से सीनियर सेक्शन इंजीनियर वर्क, मैकेनिकल, कैरिज एंड वैगन, जेएंडटी, ड्राइंग एंड डिजाइन, इलेक्ट्रिकल और जूनियर इंजीनियर ब्रिज, ड्राइंग एंड डिजाइन, मैकेनिकल, आईटी के पदों में भर्ती की जानी है। भर्ती के बाद चयनित अभ्यर्थियों की नियुक्ति उत्तर मध्य रेलवे, उत्तर रेलवे और डीजल रेल इंजन कारखाना में होगी। बता दें कि पूर्व में कुछ भर्ती बोर्ड की ओर से छोटी परीक्षाओं के लिए ऑन लाइन आवेदन मांगे गए थे, लेकिन यह पहला मौका है कि जब इतने सारे पदों के लिए यह प्रक्रिया अपनाई जा रही है।

रेलवे के तकनीकी पदों के लिए ऑल इंडिया स्तर पर आरआरबी ने मांगे आवेदन

बड़े स्तर पर पहली बार आरआरबी की ओर से ऑन लाइन भर्ती परीक्षा ली जाएगी। अभ्यर्थियों से ऑनलाइन आवेदन भी मांगे गए हैं। - संजीव कुमार माथुर (चेयरमैन, आरआरबी इलाहाबाद)

http://e-sarkarinaukriblog.blogspot.com/
सरकारी नौकरी - Government of India Jobs Originally published for http://e-sarkarinaukriblog.blogspot.com/ Submit & verify Email for Latest Free Jobs Alerts Subscribe सरकारी नौकरी - Government Jobs - Current Opening All Exams Preparations , Strategy , Books , Witten test , Interview , How to Prepare & other details

Facebook