Breaking Posts

Top Post Ad

लखनऊ विवि की हर दूसरी मार्कशीट निकल रही फर्जी : 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Latest News

जागरण संवाददाता, आगरा: एलटी ग्रेड शिक्षक भर्ती में फर्जीवाड़ा बढ़ता ही जा रहा है। लखनऊ विश्वविद्यालय के नाम से जारी ज्यादातर प्रमाण पत्र जांच में फर्जी निकल रहे हैं। अब विभाग लखनऊ विवि को सभी प्रमाण पत्रों की सूची भेजकर उनकी रिपोर्ट मंगवाने की तैयारी कर रहा है।
राजकीय विद्यालयों में एलटी ग्रेड शिक्षकों की भर्ती प्रक्रिया चल रही है। काउंसिलिंग के बाद चयनित अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र भेजे गए हैं। इनमें से अधिकतर ने ज्वाइनिंग ही नहीं की। अब दूसरी लिस्ट तैयार की जा रही है। प्रमाण पत्रों की जांच में लखनऊ विवि के स्नातक प्रमाण पत्र फर्जी निकल रहे हैं। तमाम अभ्यर्थियों के स्नातक प्रथम, द्वितीय और तृतीय वर्ष के अंकपत्र में एक ही रोल नंबर है। खास बात ये कि इन अभ्यर्थियों की हाईस्कूल और इंटर में 50 फीसद नंबर भी नहीं है, जबकि स्नातक में 80 फीसद अंक हैं। ऐसे में यह अंकपत्र संदेह के दायरे में आ गए हैं। इसके अलावा कई अभ्यर्थियों की स्नातक की मार्कशीट में विषय भी गलत है। डीडीआर आरपी शर्मा ने बताया कि लखनऊ विवि की मार्कशीट में गड़बड़ी आ रही है। इसलिए अब ऐसे अभ्यर्थियों की मार्कशीट को लखनऊ भेजने पर विचार कर रहे हैं। जिससे वहा से स्पष्ट हो सके कि किन-किन के फर्जी प्रमाणपत्र हैं।

नियुक्ति न लेने वाले भी लखनऊ विवि के

नियुक्ति पत्र जारी होने के बाद भी ज्वाइनिंग न करने वाले अभ्यर्थियों में से अधिकतर लखनऊ विवि के ही हैं। इन सबसे नियुक्ति के साथ प्रमाण पत्र असली होने का शपथ पत्र मांगा गया था। इसके बाद ऐसे अभ्यर्थी नियुक्ति लेने ही नहीं आए। मंडलीय संयुक्त शिक्षा निदेशक अरविंद पांडे का कहना है कि नियुक्ति न लेने वाले भी फर्जी प्रमाणपत्र वाले ही प्रतीत हो रहे हैं।



सरकारी नौकरी - Government of India Jobs Originally published for http://e-sarkarinaukriblog.blogspot.com/ Submit & verify Email for Latest Free Jobs Alerts Subscribe सरकारी नौकरी - Government Jobs - Current Opening All Exams Preparations , Strategy , Books , Witten test , Interview , How to Prepare & other details

Facebook