Breaking Posts

Top Post Ad

शिक्षामित्र केस , कल केवल सप्लीमेंट्री पर ही बहस : 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Latest News

1-सबसे पहले श्री सी बी यादव जी सरकार की तरफ से बहस किये जिसमें उन्होंने पुराना राग अलापा की की ये सामुदायिक सेवा 12 साल से कर रहे हैं इनको टी ई टी से छूट देते हुए शिक्षक बनाया जाय।
तभी मुख्या न्यायाधीश महोदय ने यादव जी से पूछा की आप ये बताइए की इनकी सेवा अवधि कितने समय तक की थी ।तो यादव जी ने कहा सर हर वर्ष 11 माह थी
तो जज साहब ने कहा की आप हर साल इनको ही क्यों रखते आये क्या 12 साल में इनसे योग्य कोई व्यक्ति उत्तर प्रदेश में मोजूद नहीं था
इतना सुनते ही श्री सी बी यादव जी निरुत्तर
हो गये ।
जज साहब ने एक नहीं सुनी जज साहब की हमारे अधिवक्ता श्री राहुल अग्रवाल जी ने जोरदार तरीके से यादाव जी निरुत्तर कराने में बहस की।
2-श्री यादव जी के बाद के बाद ओझा जी sm की तरफ से बोलना शुरू किया।
जज साहब ने पूछा की आरक्षण के नियमो का आपने पालन केसे किया ??
तब ओझा जी वोले सर जिस जाती का प्रधान हुआ था उसी जाती के व्यक्ति को sm बनाया गया था।और सभी मानक पूरे किये गये थे।
तभी ओझा जी की बात को काटते हुए हमारी टीम के अधिवक्ता राहुल अग्रवाल जी ने कहा सर की ओझा जी कौर्ट का समय बर्बाद कर रहे हैं मुद्दे को भटकाने का प्रयास कर रहे हैं sm नियुक्ति में किसी भी प्रकार के आरक्षण का ध्यान नहीं रखा गया और न इनकी नियुक्ति 1981 नियमावली के अनुसार है।
ओझा जी कुतर्क कर रहे हैं इनके सभी पॉइंट खारिज किये जाए।
तभी मुख्या न्यायाधीश महोदय ने हमारे अधिवक्ता राहुल अग्रवाल जी का समर्थन करते हुए ओझा जी से पूछा की आप बताये किस आधार पर और केसे इनका चयन बिना नियमो के हो गया ।
इस बात पर ओझा जी निरुत्तर हो गये और शांत हो गये।
3-अगला sm को बचाने का भागीरथी असफल प्रयास sm के वकील कुशवाह जी ने किया कुशवाह जी मामले को लंबा फंसाना चाहते थे इस पर कौर्ट नाराज हो गई और कहा वकील साहब मेने खुद 20 साल वकालत की है आप जो लास्ट में जो दो मिनट में बोल जाते हैं की सर हमें और बात कहनी है समय दीजिये ये गलत बात है।
खेर
कुशवाह जी ने कहा बीएड वाले तो अब प्राइमरी में अध्यापक बन ही नहीं सकते नियमावली और ncte की गायड लाइन इनका विरोध करती है
तभी हमारे अधिवक्ता राहुल अग्रवाल जी ने विरोध किया और कहा की आप एक अंतिम समय सीमा 31 मार्च को जितना हाई लाइट करने का प्रयास कर बीएड वालों का विरोध कर रहे हैं।में कुशवाह जी से पूछना चाहता हूँ।
की आप ncte की मानको और आर टी ई एक्ट और संविधान की धारा 45 का उलंघन कर रहे हैं।
उसके विषय में कुशवाह जी क्या कहना चाहते हैं।
फिर कुशवाह जी नर्म पढ़ गये और जज साहब ने कहा की अब तक बीएड वालों को लगाया गया है तो अब क्या दिक्कत है ।जबकि बीएड और टेट पास के साथ साथ btc भी पर्याप्त संख्या में 2011 से ही सभी मानक पूरे कर रहे हैं।
इसमें दिक्कत क्या है
जज साहव की इन लाइन से हम लोगो की उम्मीद और बढ़ गई है।
महाकाल की आशीर्वाद हम सभी को प्राप्त हुई है।
बाकी केस कल के लिए लगा दिया है कल केवल सप्लीमेंट्री पर ही बहस होगी इसके अलावा कुछ नहीं
सरकारी नौकरी - Army /Bank /CPSU /Defence /Faculty /Non-teaching /Police /PSC /Special recruitment drive /SSC /Stenographer /Teaching Jobs /Trainee / UPSC

Facebook