Breaking Posts

Top Post Ad

धैर्य रखें शिक्षामित्र, न्याय होगा - शिवपाल : 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Latest News

फतेहपुर: शिक्षामित्रों ने सिंचाई विभाग के सर्किट हाउस के मैदान में सभा करने के बाद रेलवे ट्रैक पर पहुंचकर ट्रेन रोकने की कोशिश की। उन्हें समझाने के लिए जब एसडीएम विवेक श्रीवास्तव और सीओ सदर वंदना सिंह पहुंचीं, तो शिक्षामित्रों ने उनपर पथराव कर दिया।
मौक पर पहुंची पुलिस फोर्स ने आंसू गैस के गोले दागकर स्थिति को नियंत्रित करने की कोशिश की, तब हालात सामान्य हो सके। इस हंगामे में वहीं आधा दर्जन से अधिक पुलिसकर्मी भी पथराव में घायल हो गए।

सूचना मिलते ही डीएम पुष्पा सिंह, एसपी अनीस अहमद अंसारी भी मौके पर पहुंचे। वहीं शिक्षामित्रों के समूह ने रेलवे ट्रैक जाम कर दिया, जिसमें एक मालगाड़ी 20 मिनट तक खड़ी रही। डीएम पुष्पा सिंह के मुताबिक शिक्षामित्रों में अधिकांश महिलाओं के होने के कारण पुलिस ने संयम से काम लिया और स्थिति को नियंत्रित किया गया। उन्होंने कहा कि कानून व्यवस्था को चुनौती देने वाले दोषी शिक्षामित्रों पर ऐक्शन होगा और सुनिश्चित किया जाएगा कि भविष्य में इस प्रकार का जमावड़ा और उसके हिंसक रूप अख्तियार करने से पूर्व स्थितियों को नियंत्रित कर लिया जाए।

पथराव में घायल होने वालों में सीओ वंदना सिंह, एसडीएम सदर विवेक श्रीवास्तव, एसओ हुसैनगंज बलराम सिंह, एएसआई राजमणि, सिपाही अनूप सिंह शाक्य तथा शिक्षामित्रों में उत्तर प्रदेश प्राथमिक शिक्षामित्र संघ के जिलाध्यक्ष विक्रम सिंह, छेदालाल, इन्द्रप्रकाश, मंजू देवी, दीपिका वर्मा, ज्ञानेन्द्र मिश्रा, चन्द्रप्रकाश सहित एक दर्जन से अधिक शिक्षामित्र रहे।

पीएम के वाराणसी दौरे पर भी पड़ सकता है असर

लखनऊ: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 18 सितंबर को प्रस्तावित वाराणसी दौरे पर शिक्षामित्रों के विरोध प्रदर्शन का साया गहरा गया है। खुफिया एजेंसियों को जानकारी मिली है कि पीएम के दौरे के दौरान शिक्षामित्र एकजुट होकर वाराणसी में प्रदर्शन कर सकते हैं। इसे ध्यान में रखते हुए डीजीपी मुख्यालय की तरफ से सभी जिलों को अलर्ट जारी कर दिया गया है। आईजी कानून एवं व्यवस्था ए सतीश गणेश ने बताया कि पीएम के दौरे को लेकर हुई विडियो कॉन्फ्रेंसिंग के दौरान यह जानकारी सामने आई है। इसके बाद से सभी जिलों को अलर्ट जारी कर दिया गया है। सक्रिय शिक्षामित्रों और उनके नेताओं पर कड़ी नजर रखने के निर्देश दिए गए हैं।

शिक्षामित्रों ने रेलवे ट्रैक जाम कर दिया।

आदित्यनाथ ने दिया आश्वासन

एनबीटी, गोरखपुर : गोरखपुर में सांसद योगी आदित्यनाथ शिक्षा मित्रों के धरने में पहुंचे और उनको मदद का आश्वासन दिया। प्रदर्शन के कारण गोरखपुर, महराजगंज, कुशीनगर और देवरिया जिले में कई प्राइमरी स्कूलों में ताला लटका रहा।

धैर्य रखें शिक्षामित्र, न्याय होगा: शिवपाल

एनबीटी बरेली : कैबिनेट मंत्री शिवपाल सिंह ने बरेली में मंगलवार को कहा कि शिक्षामित्रों को धैर्य से काम लेना चाहिए, सरकार उन्हें न्याय दिलाने के लिए हरसंभव प्रयास कर रही है। मुजफ्फरनगर से लौटते समय उन्होंने बरेली में पत्रकारों से भी बात की।


सरकारी नौकरी - Army /Bank /CPSU /Defence /Faculty /Non-teaching /Police /PSC /Special recruitment drive /SSC /Stenographer /Teaching Jobs /Trainee / UPSC

Facebook