Breaking Posts

Top Post Ad

शिक्षकों के ट्रांसफर के लिए आज जारी होगी लिस्ट : 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Latest updates

इलाहाबाद : बेसिक शिक्षा परिषद के प्राथमिक और उच्च प्राथमिक स्कूलों के शिक्षकों के ट्रांसफर के लिए रिक्तियों की सूची मंगलवार को जारी होगी। सचिव बेसिक परिषद संजय सिन्हा के निर्देशानुसार, 5 सितम्बर तक ऑनलाइन लिस्ट जिले की वेबसाइट पर जारी होनी थी। 

लेकिन सोमवार तक तैयार नहीं हो सकी। बीएसए राजकुमार ने बताया कि खंड शिक्षाधिकारियों की ओर से मिली सूचना के अनुसार स्कूलों में खाली पदों की लिस्ट तैयार की जा रही है। बुधवार को लिस्ट जिले की वेबसाइट पर अपलोड कर दी जाएगी। 
सूत्रों के अनुसार ट्रांसफर के लिए बहुत अधिक पद खाली नहीं मिल रहे। शिक्षामित्रों के समायोजन के कारण प्राथमिक विद्यालयों में सहायक अध्यापकों की रिक्तियां सीमित हैं। जबकि उच्च प्राथमिक स्कूलों का प्रमोशन हाईकोर्ट से स्थगित होने के बाद बहुत रिक्तियां नहीं बची।
क्योंकि प्रमोशन पाने वाले शिक्षकों का दो-दो स्कूलों पर दावा बन गया है। ट्रांसफर के लिए इच्छुक शिक्षकों को 10 सितम्बर तक संबंधित विकास खंड के खंड शिक्षाधिकारी को आवेदन करना है। खंड शिक्षाधिकारी आवेदन की लिस्ट 12 सितम्बर तक सौंपेंगे।
सरकारी नौकरी - Army /Bank /CPSU /Defence /Faculty /Non-teaching /Police /PSC /Special recruitment drive /SSC /Stenographer /Teaching Jobs /Trainee / UPSC

Facebook