Breaking Posts

Top Post Ad

महिला प्रशिक्षुओं ने मनपंसद स्कूल का भरा विकल्प : 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Latest News

महिला प्रशिक्षुओं ने स्कूल का भरा विकल्प
बदायूं। प्रदेश में चल रही 72 हजार से अधिक प्रशिक्षु शिक्षकों को मौलिक नियुक्ति देने के लिए काउंसिलिंग की प्रक्रिया शुरु हो गई है। आज महिला विज्ञान वर्ग की प्रशिक्षुओं को मनपंसद स्कूल का विकल्प भरने को काउंसिलिंग की गई। 203 में से 198 ने सामने रखी स्कूलों की सूची को देखकर मनपंसद स्कूल का विकल्प भरा। कल एक नवंबर को कला वर्ग के प्रशिक्षु काउंसिलिंग को पहुंचेंगे।

जिले में 11 सौ प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती की गई है। छह माह के प्रशिक्षण के बाद उन्हें मौलिक नियुक्ति देने के लिए शासन के निर्देश पर काउंसिलिंग की प्रक्रिया शुरु कर दी गई है।
बीएसए आनंद प्रकाश शर्मा ने बताया कि आज महिला विज्ञान वर्ग की प्रशिक्षुओं को काउंसिलिंग के लिए बुलाया गया था। 203 में 198 प्रशिक्षुओं ने अपने मनपंसद स्कूल के लिए विकल्प भरकर दिए। बताया कि अनुस्थित रहीं पांच प्रशिक्षुओं को फिर से विकल्प भरने का मौका दिया जाएगा।
महिलाओं के लिए जिले के 944 स्कूलों की सूची सामने रखी गई थी। उन्हीं में से उन्होंने अपने पसंद का स्कूल चुना है। उन्हें वहीं स्कूल दिए जाएंगे।
बीएसए ने बताया कि रविवार को कला वर्ग के पुरुष प्रशिक्षुओं को बुलाया गया है। उसके अगले दिन विज्ञान वर्ग के पुरुषों की काउंसिलिंग होगी।

ताज़ा खबरें - प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती सरकारी नौकरी - Army /Bank /CPSU /Defence /Faculty /Non-teaching /Police /PSC /Special recruitment drive /SSC /Stenographer /Teaching Jobs /Trainee / UPSC

Facebook