UPPCS रिजल्ट के साथ घोषित होगा नाम, प्रस्ताव मंजूर : 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Latest News


यूपी लोक सेवा आयोग की भर्ती परीक्षाओं में मिलेगा तीन केंद्रों का विकल्प
यूपीपीएससी को सात माह में मिली 3846 आरटीआई
इलाहाबाद(ब्यूरो)। उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (यूपीपीएससी) से संबंधित जानकारी तथा शिकायत के लिए आरटीआई और सूचना एवं शिकायत प्रकोष्ठ मजबूत हथियार बन गया है। आयोग के सचिव ने शनिवार को एक महीने में हुए काम की रिपोर्ट प्रस्तुत की। उन्होंने बताया कि आरटीआई के तहत 31 मार्च 2015 तक 515 मामले लंबित थे। इसके बाद एक अप्रैल 2015 से 31 अक्तूबर के बीच यानी, मात्र सात महीने में आरटीआई के तहत 3846 सवाल पूछे गए। इस तरह से 31 अक्तूबर तक कुल 4361 आरटीआई के मामले लंबित थे। इनमें से 3938 का निस्तारण किया जा चुका है। अब मात्र 423 का जवाब दिया जाना शेष है। सचिव ने बताया कि सूचना एवं शिकायत प्रकोष्ठ में ऑनलाइन 532 शिकायतें हुईं। इनमें से 490 का जवाब दे दिया गया है। 42 के जवाब तैयार किए जा रहे हैं। इसी तरह से मोबाइल पर 54 तरह की शिकायतें हुई हैं। इनमें से 51 के जवाब दिए जा चुके हैं। अन्य तीन के जवाब तैयार किए जा रहे हैं।
आयोग की भर्तियों से 10 प्रतियोगी डिबार
इलाहाबाद। उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग ने 10 प्रतियोगियों को परीक्षा तथा साक्षात्कार से डिबार कर दिया है। हालांकि इन्हें विभिन्न राज्य आयोगों की ओर से अलग-अलग कारणों की वजह से डिबार किया गया है। आयोग ने इसी आधार पर उन्हें यहां भी डिबार कर दिया है।
तीन बोर्ड में होगा लोअर का साक्षात्कार
इलाहाबाद। आयोग में साक्षात्कार के लिए पहुंचे अभ्यर्थियों को डाक्यूमेंट के वेरिफिकेशन, मोबाइल तथा अन्य सामान जमा करने आदि के लिए भटकना नहीं पड़ेगा। इंटरव्यू लेटर में ही पूरी जानकारी दे दी जाएगी। लोअर सबऑर्डिनेट-2013 के साक्षात्कार से यह व्यवस्था लागू कर दी गई है। लेटर के साथ संलग्न निर्देश में ही सभी तरह की जानकारी दे दी गई है। लोअर का साक्षात्कार 30 नवंबर से चार फरवरी तक चलेगा।
http://e-sarkarinaukriblog.blogspot.com/


ताज़ा खबरें - प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती सरकारी नौकरी - Army /Bank /CPSU /Defence /Faculty /Non-teaching /Police /PSC /Special recruitment drive /SSC /Stenographer /Teaching Jobs /Trainee / UPSC
Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...

Breaking News This week