Breaking Posts

Top Post Ad

जांच करवाने नहीं आए 68 एलटी ग्रेड शिक्षक : 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Latest News

इलाहाबाद। प्रदेश के राजकीय माध्यमिक विद्यालयों में खाली एलटी ग्रेड शिक्षकों की चल रही भर्ती में फर्जीवाड़ा पकड़ में आने के बाद 68 चयनित शिक्षक प्रमाण पत्रों की जांच करवाने नहीं आए। पहली काउंसलिंग के बाद अभ्यर्थियों के प्रमाण पत्रों में बड़े पैमाने पर अनियमितता सामने आने के बाद संयुक्त शिक्षा निदेशक ने 118 अभ्यर्थियों को प्रमाण पत्रों की जांच के लिए बुलाया था।

प्रमाण पत्रों की जांच में मात्र 50 अभ्यर्थी ही जांच करवाने पहुंचे।

दूसरी काउंसलिंग में शामिल हुए अभ्यर्थियों के प्रमाण पत्रों की जांच के बाद 107 पदों पर नियुक्ति दी जाएगी। संयुक्त शिक्षा निदेशक महेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि पहले चरण की काउंसलिंग के बाद एलटी ग्रेड शिक्षक भर्ती के 118 अभ्यर्थियों के प्रमाण पत्र संदिग्ध पाए गए। संयुक्त शिक्षा निदेशक ने इन अभ्यर्थियों को विचाराधीन घोषित करके अपने मूल प्रमाण पत्रों की जांच करवाने को कहा था। शनिवार को हुई जांच में फर्जीवाड़ा उजागर होने के डर से 68 अभ्यर्थियों ने रिपोर्ट नहीं किया।

दशमोत्तर छात्रवृत्ति के लिए ज्यादातर संस्थानों ने आवेदन नहीं किए अग्रसारित

आवेदन के लिए 10 दिसंबर तक मिला मौका, जिला पिछड़ा आयोग ने लिखा पत्र

पहली काउंसलिंग के बाद खाली रह गए जीआईसी में 107 शिक्षकों के पद
http://e-sarkarinaukriblog.blogspot.com/ 
ताज़ा खबरें - प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती सरकारी नौकरी - Army /Bank /CPSU /Defence /Faculty /Non-teaching /Police /PSC /Special recruitment drive /SSC /Stenographer /Teaching Jobs /Trainee / UPSC

Facebook