Breaking Posts

Top Post Ad

छुट्टी दर्ज कराते ही गुरुजी को मिलेगा क्रमांक : 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Latest News

जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद : हेल्पलाइन नंबर पर अपनी छुट्टी दर्ज कराने की तैयारी के साथ विभाग ने ऐसी व्यवस्था की है कि कोई भी शिक्षक झूठ नहीं बोल सके। हेल्पलाइन नंबर पर फोन करने के बाद में शिक्षक को दफ्तर से एक सीरियल नंबर भी बताया जाएगा, जिस सीरियल पर शिक्षकों की छुट्टी दर्ज होगी।
यह व्यवस्था इसलिए की गई है ताकि बाद में कोई शिक्षक यह नहीं कह पाए कि हमने तो फोन किया था, लेकिन दफ्तर में कर्मचारी छुट्टी दर्ज करना भूल गए होंगे।
इस नई व्यवस्था के तहत शिक्षक अगर किसी कारणवश स्कूल में नहीं जा पा रहे हैं तो उन्हें सुबह नौ बजे से दस बजे के बीच में अपनी छुट्टी बीएसए दफ्तर में दर्ज करानी पड़ेगी। सिर्फ इन्हीं शिक्षकों की छुट्टी मानी जाएगी जो शिक्षक छुट्टी दर्ज कराएंगे। अन्यथा में उन पर विभाग कार्रवाई करेगा। विभाग द्वारा यह व्यवस्था उन शिक्षकों पर शिकंजा कसने के लिए की जा रही है जो स्कूल में नहीं आते हैं तथा निरीक्षण के दौरान खुलासा होने पर छुट्टी की आड़ में बच जाते हैं। ऐसे में विभाग ने एक जनवरी से हेल्पलाइन नंबर शुरू किया है। इस पर एक कर्मचारी की सुबह तैनाती रहेगी। नौ से दस बजे तक छुट्टी दर्ज होगी। बीएसए बालमुकुंद प्रसाद ने कहा शिक्षक छुट्टी एवं अपनी समस्याओं को शिक्षक हेल्प लाइन नंबर पर दर्ज कराएं तथा जनता स्कूल से जुड़ी समस्याएं पब्लिक हेल्प लाइन नंबर पर दर्ज कराए।
अभिभावक भी दर्ज कराएंगे शिकायत
गांव देहात में खुले हुए स्कूलों की कई समस्याएं विभाग तक नहीं पहुंच पाती हैं। ग्रामीण एवं अभिभावक स्थानीय अफसरों से अपनी शिकायत करते हैं तथा इन शिकायतों पर अमल नहीं होता है। ऐसे में यह हेल्पलाइन इन अभिभावकों की मददगार बनेगी।
यह हैं हेल्पलाइन नंबर
पब्लिक हेल्प लाइन नंबर : 05612-285003
टीचर हेल्प लाइन नंबर : 05612-285177

ताज़ा खबरें - प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती सरकारी नौकरी - Army /Bank /CPSU /Defence /Faculty /Non-teaching /Police /PSC /Special recruitment drive /SSC /Stenographer /Teaching Jobs /Trainee / UPSC

Facebook